चेहरे को सुन्दर बनाएगा मिल्क पाउडर का फेसपैक, जानिये बनाने का सही तरीका 

चेहरे को सुन्दर बनाएगा मिल्क पाउडर का फेसपैक, जानिये बनाने का सही तरीका
चेहरे को सुन्दर बनाएगा मिल्क पाउडर का फेसपैक, जानिये बनाने का सही तरीका

अभी तक आपने मिल्क पाउडर का इस्तेमाल सिर्फ खाने में किया होगा। लेकिन क्या आप जानते हैं, मिल्क पाउडर का इस्तेमाल चेहरे को सुंदर बनाने के काम भी आ सकता है। जी हां, जिस तरह से आप खाने की और चीजों का इस्तेमाल चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने के लिए करते हैं, उसी तरह मिल्क पाउडर भी आपके काम आ सकता है। मिल्क पाउडर से तैयार किया गया फेस पैक चेहरे के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है और वो कैसे, बताएंगे आगे के लेख में।

चेहरे को सुन्दर बनाएगा मिल्क पाउडर का फेस पैक, जानें बनाने का सही तरीका Milk powder face pack will make your face beautiful, know the right way to make it in hindi

बेसन, हल्दी और मिल्क पाउडर (Gram flour, turmeric and milk powder) - अगर आप बेसन हल्दी और मिल्क पाउडर का फेस पैक बनाते हैं, तो इससे आपके चेहरे पर निखार आ जाएगा। इसको बनाने के लिए 1 चम्मच बेसन, 1 चम्मच हल्दी और 2 चम्मच मिल्क पाउडर का इस्तेमाल होगा। इन सभी को सही मात्रा में मिलाकर चेहरे पर लगाएं और सूखने पर पानी से इसे साफ करें।

मिल्क पाउडर, गुलाब जल, आटा (Milk powder, Rose water, Wheat flour )- 2 चम्मच मिल्क पाउडर, 1 चम्मच गुलाब जल और 1 चम्मच आटे को लें और इन सभी सामग्री को एक साथ मिलाकर पैक तैयार करें। अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने तक इसे ऐसे ही रखें। जब अच्छे से सूख जाए, तो इसे साफ करें, आपका चेहरा चमक उठेगा।

मिल्क पाउडर और पानी (Milk powder and Water) - मिल्क पाउडर में पानी डालें और उसे पतला कर लें। अब इसे रूई से अपने पूरे चेहरे पर लगाएं और सूखने पर इसे ठंडे पानी से धोएं। आप देखेंगी आपके चेहरे पर शाइन आ जाएगी। साथ ही चेहरा हाइड्रेट भी बनेगा।

youtube-cover

मिल्क पाउडर और शहद (Milk powder and honey) - शहद में एंटीऑक्सीडेंट तत्व पाए जाते हैं, जो त्वचा के लिए बहुत लाभदायक होते हैं। अगर आप भी अपने चेहरे को सुंदर और हाइड्रेटेड बनाना चाहते हैं, तो मिल्क पाउडर और शहद को साथ में मिलाकर चेहरे पर लगाएँ।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।

App download animated image Get the free App now