Create

प्याज और घी के फायदे 

प्याज और घी के फायदे (sportskeeda hindi)
प्याज और घी के फायदे (sportskeeda hindi)

प्याज का इस्तेमाल हर रसोई में किया जाता है। सेहत के लिए इसे बहुत फायदेमंद माना जाता है। वहीं पुरुषों onion benefits for mens के लिए प्याज का सेवन काफी फायदेमंद होता है। अगर आप शारीरिक कमजोरी और शीघ्रपतन जैसी समस्याओं से जूझ रहे हैं तो आपको इसका सेवन जरूर करना चाहिए। प्याज और घी का एकसाथ सेवन करने से सेहत को तमाम फायदे मिलते हैं। घी में मौजूद पोषक तत्व शारीरिक कमजोरी और शरीर की अन्य समस्याओं में बहुत फायदेमंद माना जाता है। आइए जानते हैं Onion And Ghee benefits प्याज और घी के फायदे।

youtube-cover

प्याज और घी के फायदे (Onion And Ghee Health Benefits In Hindi)

1. प्याज को घी के साथ भूनकर या तलकर खाने से शारीरिक शक्ति बढ़ती है। अगर रोज प्याज का सेवन घी के साथ किया जाए तो इससे सेहत को लाभ मिलता है। इसका रोजाना रात में सोने से पहले सेवन करें।

2. प्याज के रस में घी मिलाकर खाने से वीर्य की कमी की समस्या से छुटकारा मिल सकता है। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप सबसे पहले प्याज के रस को निकाल लें इसके बाद इसमें घी मिलाकर इसका सेवन करें।

3. पेट की समस्याओं को दूर करने के लिए रोजाना सुबह खाली पेट प्याज के रस में घी मिलाकर सेवन करने से फायदा मिलता है। बता दें प्याज पाचन के लिए बहुत उपयोगी मानी जाती है। अगर आपको पाचन तंत्र DIGESTIVE SYSTEM से जुड़ी समस्य है तो इससे छुटकारा पाने के लिए रोजाना सुबह प्याज के रस को घी में मिलाकर सेवन करें। ऐसा कुछ दिनों तक ऐसा करने से आपको समस्या से निजात मिलेगी।

4. पथरी की समस्या होने पर व्यक्ति बहुत परेशान हो जाता है। वैसे तो ये समस्या बहुत लोगों में आम है। ऐसे में इस समस्या से बचाव के लिए सफेद प्याज WHITE ONION का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद माना जाता है। पथरी के मरीजों के लिए प्याज का रस बहुत लाभकारी होता है। इसके लिए आप सुबह खाली पेट सफेद प्याज के रस में दो बूंद घी मिलाकर रोजाना इसका सेवन करें। रोजाना एक चम्मच प्याज के रस में दो बूंद घी मिलाकर इसका सेवन करें से आपको फायदा मिलता है।

5. शीघ्रपतन की समस्या में प्याज ONION और घी GHEE का सेवन बहुत फायदेमंद माना जाता है। अगर किसी व्यक्ति को शारीरिक संबंध बनाते समय शीघ्रपतन की समस्या होती है तो ऐसे में इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप प्याज और घी का सेवन कर सकते हैं। इसके लिए आप प्याज के रस को किसी चीज में निकालकर रख लें और इसके बाद इसमें एक चम्मच घी मिलकर इसका सेवन करें। ऐसा आपको कुछ समय तक करना है। आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।

Edited by Naina Chauhan
Be the first one to comment