घर पर एबीसी बाल सुखाने की विधि का उपयोग करने का ये हैं सही तरीका!

Right Way To Use ABC Hair Drying Method At Home!
घर पर एबीसी बाल सुखाने की विधि का उपयोग करने का ये हैं सही तरीका!

अपने बालों को सुखाना एक साधारण काम लग सकता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक ऐसा तरीका है जो आपके बालों के स्वास्थ्य और दिखावट में महत्वपूर्ण अंतर ला सकता है? एबीसी बाल सुखाने की विधि एक अचूक तकनीक है जो सुनिश्चित करती है कि आपके बाल समान रूप से सूखें, क्षति को कम करें, और आपको एक शानदार फिनिश प्रदान करें। पालन करने में आसान इस गाइड में, हम आपको आपके घर में आराम से सैलून जैसे परिणाम प्राप्त करने के स्टेप्स के बारे में बताएंगे।

निम्नलिखित इन कुछ स्टेप्स के माध्यम से जाने क्या है ये विधि:

स्टेप 1: ए

एक नरम, माइक्रोफ़ाइबर तौलिया का उपयोग करके अपने बालों से अतिरिक्त पानी को धीरे से निचोड़कर शुरुआत करें। ज़ोर से रगड़ने से बचें, क्योंकि इससे बाल झड़ सकते हैं और टूट सकते हैं। इसके बजाय, अपने नाजुक बालों को नुकसान पहुंचाए बिना नमी को अवशोषित करने के लिए हल्के ब्लॉटिंग मोशन का विकल्प चुनें। यह कदम एक सहज और स्वस्थ सुखाने की प्रक्रिया की नींव तैयार करता है।

माइक्रोफ़ाइबर तौलिया!
माइक्रोफ़ाइबर तौलिया!

स्टेप 2: बी ब्लॉट के लिए है

इसके बाद, अपने तौलिये का एक साफ हिस्सा लें और अपने बालों को फिर से पोंछ लें। यह अतिरिक्त नमी को हटाने में मदद करता है और यह सुनिश्चित करता है कि आपके बाल अत्यधिक संतृप्त न हों। याद रखें, स्टाइल करने से पहले आपके बालों में जितना कम पानी बचेगा, वह उतनी ही तेजी से और अधिक कुशलता से सूखेंगे। धैर्य रखें और अपना समय लें।

स्टेप 3: C

youtube-cover

अब जब आपके बाल गीले होने के बजाय नम हो गए हों, तो उन्हें सुलझाने का समय आ गया है। किसी भी गांठ या उलझन को धीरे से सुलझाने के लिए चौड़े दांतों वाली कंघी या उलझने वाले ब्रश का उपयोग करें। सुझावों से शुरू करें और अनावश्यक टूट-फूट को रोकते हुए जड़ों तक बढ़ें। यह कदम न केवल सुखाने की प्रक्रिया को अधिक प्रबंधनीय बनाता है बल्कि आपके बालों को चिकना भी बनाता है।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।

Edited by वैशाली शर्मा
App download animated image Get the free App now