सफेद मूसली के फायदे पुरुषों के लिए : Safed Musli Ke Fayde Purush Ke Liye

सफेद मूसली के फायदे पुरुषों के लिए (फोटो - myupchar)
सफेद मूसली के फायदे पुरुषों के लिए (फोटो - myupchar)

सफेद मूसली (white musli benefits in hindi) का सेवन पुरुषों के लिए लाभकारी होता है। यह सेक्स समस्याओं के लिए एक शक्तिशाली कामोत्तेजक आयुर्वेदिक जड़ी-बूटी है। सफेद मूसली (white musli) से पुरुष कमजोरी, शारीरिक दुर्बलता, स्तंभन दोष, रात का उत्सर्जन आदि के उपचार में उपयोगी मानी जाती है। जानते हैं इसके अन्य फायदे।

पुरुषों के लिए सफेद मूसली के लाभ (white musli benefits in hindi)

स्‍पर्मकाउंट बढ़ाए - सफेद मूसली के सेवन से कम स्‍पर्मकाउंट की समस्या को दूर किया जा सकता है। शुक्राणुओं की संख्या, वीर्य की मात्रा, सम्भोग का समय और गतिशीलता को बेहतर बनाने के लिए भी इसका इस्‍तेमाल किया जाता है। सफेद मूसली (white musli) टेस्टोस्टेरोन (पुरषों का सेक्स होर्मोन) के स्तर को बढ़ाती है और वृषण के कार्य (वीर्य उत्पादन) को भी सुधारती है।

नाइटफॉल दूर करे - अगर किसी पुरूष को नाइटफॉल के बाद कमजोरी और शक्ति या ऊर्जा की कमी महसूस होती है, तो ऐसे में शक्कर के साथ सफ़ेद मूसली पाउडर का इस्तेमाल कुछ हफ्तों तक करने पर यह समस्या ख़त्म हो जाती है। वहीं इसके इस तरीके से नाइटफॉल को कम करने और शरीर की दुर्बलता दूर करने में मदद मिलती है।

सेक्‍स ड्राइव बढ़ाने के लिए - अगर कोई पुरूष अपनी सेक्स लाइफ को सही तरीके से एन्जॉय नहीं कर पा रहा है और उतेज्जना की कमी से जूझ रहा है, तो इसके लिए सफेद मूसली का सेवन मिश्री और दूध के साथ करना चाहिए। इससे आपकी शरीर की कामोत्तेजना फिर से पहले जैसी हो जाएगी।

प्रीमेच्‍योर इजेकुलेशन - आप जब भी परम सुख का आनंद लेना चाहते हैं तो प्रीमेच्‍योर इजेकुलेशन हो जाती है, जिसकी बजह से आपकी सेक्स लाइफ खराब हो रही है तो इसके लिए आप सफेद मूसली का उपयोग अश्वगंधा और कौंच के बीज के साथ कर सकते हैं।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।

Edited by Naina Chauhan