Sara Ali Khan का वेट लॉस का सफर 96 किलो से 55 किलो तक, जानिए उनका डाइट प्लान

Sara Ali Khan का वेट लॉस का सफर 96 किलो से 55 किलो तक, जानिए उनका डाइट प्लान (फोटो - sportskeedaहिन्दी)
Sara Ali Khan का वेट लॉस का सफर 96 किलो से 55 किलो तक, जानिए उनका डाइट प्लान (फोटो - sportskeedaहिन्दी)

जी हां, सारा अली खान का वजन घटाने का सफर बेहद खास रहा है। उसकी फैट टू फिट कहानी वास्तव में उन सभी के लिए प्रेरक है जो वजन घटाने का लक्ष्य बना रहे हैं। जिसने भी एक्ट्रेस को पहले देखा होगा वो कभी यकीन नहीं कर पाएगा कि ये बॉलीवुड सेलिब्रिटी कभी 96 किलो की थी। यह इसलिए खास हो जाता है क्योंकि वह PCOS (पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम) से भी पीड़ित थीं। यदि आप सारा अली खान के वजन घटाने और कैसे उन्होंने 30 किलोग्राम वजन कम किया, के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो यह लेख आपके लिए ही है।

Sara Ali Khan का वेट लॉस का सफर 96 किलो से 55 किलो तक, जानिए उनका डाइट प्लान - Sara Ali Khan's Weight Loss Diet Plan In Hindi

youtube-cover

सारा अली खान का एक्सक्लूसिव डाइट प्लान : Sara Ali Khan's Exclusive Diet Plan In Hindi

सारा अली खान वेट लॉस डाइट काफी आसान है और सभी के लिए आसान है। वह घर के बने खाने पर ध्यान देती हैं और यह सुनिश्चित करती हैं कि उन्हें अपने आहार से सही मात्रा में पोषक तत्व मिलें। सबसे खास बात यह है कि वह अनहेल्दी जंक फूड से दूर रहती हैं।

सुबह का नाश्ता (Breakfast) - अंडे का सफेद भाग और टोस्ट या दक्षिण भारतीय विकल्प जैसे इडली, डोसा

लंच (Lunch) - चपातियां, दाल, सब्जियां, सलाद और फल

नाश्ता (Snacks) - उपमा या पोहा

रात का खाना (Dinner) - चपाती और हरी सब्जी

वह वर्कआउट से पहले फलों के साथ मूसली या ओट्स और वर्कआउट के बाद प्रोटीन शेक, टोफू, सलाद या फलियां खाना सुनिश्चित करती हैं।

सारा अली खान वजन घटाने के टिप्स : Sara Ali Khan Weight Loss Tips In Hindi

- अस्वास्थ्यकर (unhealthy) और जंक फूड (junk food) से हर कीमत पर परहेज करें। नियमित पिज्जा उसके वजन बढ़ने के मुख्य कारणों में से एक रहा है। चीट डे जरूर हो सकते हैं, लेकिन जहां तक हो सके तले-भुने और जंक फूड से परहेज करना चाहिए।

- सुनिश्चित करें कि आहार आपको सभी पोषक तत्व प्रदान करता है। डाइटिंग वजन घटाने का जवाब नहीं है।

- आहार में आवश्यक प्रोटीन सामग्री प्राप्त करने के लिए प्रोटीन शेक का विकल्प चुन सकते हैं।

- विषाक्त पदार्थों को दूर करने के लिए दिन भर में ढेर सारा पानी पिएं।

- अगर किसी को पीसीओडी है तो सबसे पहले जंक फूड से बचना चाहिए।

- इसे नियमित रूप से व्यायाम करने की आदत बनाएं। कोई योग या नृत्य भी चुन सकता है। आहार नियंत्रण के साथ-साथ नियमित व्यायाम से वजन कम करने और बनाए रखने में मदद मिल सकती है।

- सारा नियमित रूप से जिम जाती हैं। सारा ने अपने वर्कआउट को दिलचस्प रखा और वर्कआउट करते हुए और ट्रेडमिल पर दौड़ते हुए इसे बॉलीवुड डांस ट्यून्स के साथ मिलाया।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।

Edited by Vineeta Kumar
App download animated image Get the free App now