Create

ड्राई स्किन के लिए समर क्रीम- Dry Skin ke liye Summer Cream

ड्राई स्किन के लिए बेहतरीन समर क्रीम
ड्राई स्किन के लिए बेहतरीन समर क्रीम
reaction-emoji
Ritu Raj

गर्मी का मौसम शुरू होते ही रूखी त्वचा यानी ड्राई स्किन की समस्या शुरू हो जाती है। हमें ऐसी क्रीम का चुनाव करना चाहिए जो हमारे चेहरे को अच्छे से मॉइस्चराइज करे और साथ ही महारे त्वचा की रंगत बरकरार रहे। जब हम मार्केट में समर क्रीम लेने जाते हैं तो हमारे सामने इतने प्रोडक्ट होते हैं कि हम कंफ्यूज हो जाते हैं। ऐसे में हम आपको कुछ बेस्ट समर क्रीम के बारे में बताएंगे जिसके चलते आपके चुनाव में काफी मदद मिलेगा।

ड्राई स्किन के लिए समर क्रीम

1- निविया सॉफ्ट, लाइट मॉइस्चराइजिंग क्रीम (Nivea Soft, Light Moisturizing Cream) ये क्रीम चेहरे के रूखेपन की समस्या को दूर करेगी। ये मॉइस्चराइजिंग क्रीम त्वचा को लंबे समय तक मॉइस्चराइज रखती है। इसमें विटामिन-ई और जोजोबा ऑयल होता है जो त्वचा की नमी कोमल बनाए रखते हैं। साथ ही स्किन स्वस्थ बनती है। इसके अलावा ये त्वचा को नरम और मुलायम बनाती है।

2- पॉन्ड्स लाइट मॉइश्चराइजर (Pond's Light Moisturizer) रूखी त्वचा से छुटकारा पाने के लिए पॉन्ड्स लाइट मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल किया जा सकता है। कंपनी का कहना है कि, ये विटामिन-ई, बी 3 और सी से भरपूर होता है, जो स्किन को टोंड कर चमकदार बनाता है। इस क्रीम के लगाने से स्किन अंदर से मॉइस्चराइज होती है। इस लाइट वेट क्रीम है को नॉन-ऑयली फार्मूले से बनाया गया है।

3- बायोटेक बायो व्हीट जर्म यूथफुल नौरीशिंग नाइट क्रीम (Biotique Moisturizer Cream) गर्मियों के मौसम में ड्राई स्किन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए बायोटेक की ये समर क्रीम बेस्ट ऑप्शन में से एक है। इसके लगाने से एजिंग के लक्षण भी कम होते हैं। साथ ही ये त्वचा को प्रदूषण के चलते होने वाली क्षति से बचाने में मदद करेगा और चेहरे को अंदर से मॉइस्चराइज करेगा।

4- लैक्मे पीच मिल्क सॉफ्ट क्रीम (Lakme Peach Milk Soft Cream) ड्राई स्किन के लिए लैक्मे पीच मिल्क को अच्छा ऑप्शन माना जाता है। ये आड़ू और दूध से युक्त होता है जिसके चलते ये स्किन की नमी को 24 घंटे तक लॉक कर सकता है। सबसे अच्छी बात यह है कि, ये क्रीम आसानी से त्वचा में समा जाती है और गहराई से पोषण देती है। इसमें एसपीएफ-24 है, जो सूर्य की हानिकारक किरणों से बचा सकता है।

5- हिमालया नौरीशिंग स्किन क्रीम (Himalaya Nourishing Skin Cream) त्वचा को अवशोषित करने के लिए हिमालया की ये क्रीम सबसे अच्छी मानी जाती है। नॉन ग्रीसी फॉर्मूले वाली इस क्रीम को एलोवेरा, विंटर चेरी जैसी कई प्राकृतिक चीजों को मिलाकर बनाया जाता है। ये प्रदूषण से होने वाली स्किन संबंधी समस्याओं के साथ ही शुष्क मौसम से बचा सकती है।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।


Edited by Ritu Raj
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...