Create

स्किन से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा दिलाए टमाटर-Skin se judi samasyaon se chhutkara dilaye tamatar

स्किन से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा दिलाए टमाटर
स्किन से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा दिलाए टमाटर
reaction-emoji
Ritu Raj

आज की इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में कई लोग अपनी स्किन की सही से देखभाल नहीं कर पाते हैं जिसका खामियाजा उन्हें स्किन प्रॉब्लम के रूप में भुगतना पड़ता है। वहीं लड़कियां स्किन से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं। कई लोगों को शायद ये नहीं मालूम है कि स्किन से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में टमाटर बहुत फायदेमंद साबित होता है। टमाटर त्वचा के साथ-साथ बालों के स्वास्थ्य के लिए भी बहुत अच्छा माना जाता है। आप बाजार के अन्य प्रोडक्ट्स की तुलना में बिना किसी दुष्प्रभाव के निर्दोष त्वचा और लंबे चमकदार बालों के लिए इसके रस या गूदे का उपयोग कर सकते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको टमाटर के स्किन बेनिफिट्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

टमाटर आपकी स्किन को देता है ये शानदार फायदे | Tomato Gives These Wonderful Benefits To Your Skin in hindi

ओपन पोर्स को ट्रीट करने में मददगार (Helpful in treating open pores)

एक चम्मच पानी में चार बूंद टमाटर का रस मिलाएं और इसे कॉटन बॉल की मदद से अपने चेहरे पर लगाएं। इस मिश्रण से अपनी त्वचा की धीरे-धीरे मालिश करें और इसे 15 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके नियमित प्रयोग से रोमछिद्रों का आकार छोटा हो जाएगा।

दमकती त्वचा के लिए नेचुरल उपाय (Natural remedy for glowing skin)

टमाटर का रस लगाने या त्वचा पर टमाटर के हलवे को रगड़ने से स्किन पर ग्लो आता है और चमक फिर से भर जाती है, जिससे आपको हेल्दी दिखने वाली त्वचा मिलती है। इसमें उच्च मात्रा में विटामिन सी होता है, जो त्वचा को चमकदार बनाने के लिए जाना जाता है।

उम्र बढ़ने के संकेतों को रोकें (prevent signs of aging)

टमाटर और इसके प्रोडक्ट्स स्किन को ऑक्सीजन प्रदान करने और उम्र बढ़ने के संकेतों को रोकने में सक्षम हैं। यह एक अद्भुत प्राकृतिक त्वचा उपचार प्रदान करता है जो कम प्रयास के साथ त्वचा को जवां और हेल्दी बना सकता है।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।


Edited by Ritu Raj
reaction-emoji

Comments

comments icon
Fetching more content...