तुरंत चमक के लिए आज़माएं यह 10 मिनट का फेस मास्क!

Try this 10-Minute Face Mask For Instant Glow!
तुरंत चमक के लिए आज़माएं यह 10 मिनट का फेस मास्क!

अपनी त्वचा को पुनर्जीवित करना और उस प्रतिष्ठित चमकदार चमक को प्राप्त करना आपके लिए आसान हो सकता है अगर केवल 10 मिनट के लिए अपने आप को एक ताज़ा और प्रभावी फेस मास्क बना कर अपनी त्वचा को फिर से जीवंत बनाने के एक बार इस फेस मास्क को ट्राई कर के देखो!!

आपको किस चीज़ की ज़रूरत पड़ेगी:

1 पका हुआ केला:

केले विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होते हैं जो आपकी त्वचा को पोषण और हाइड्रेट करते हैं। वे महीन रेखाओं और झुर्रियों की उपस्थिति को कम करने में भी मदद करते हैं।

1 बड़ा चम्मच शहद:

शहद एक प्राकृतिक ह्यूमेक्टेंट है, जिसका अर्थ है कि यह नमी बरकरार रखता है, जिससे यह जलयोजन के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प बनता है और आपकी त्वचा को एक स्वस्थ चमक देता है। इसमें जीवाणुरोधी गुण भी होते हैं जो मुँहासे को रोकने में मदद करते हैं।

1 बड़ा चम्मच दही:

दही में लैक्टिक एसिड होता है, जो आपकी त्वचा को धीरे से एक्सफोलिएट करता है, मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाता है और आपके रंग को निखारने में मदद करता है।

नींबू का रस निचोड़ें:

नींबू का रस एक प्राकृतिक कसैला है और इसमें विटामिन सी होता है, जो काले धब्बों को हल्का करने और आपकी त्वचा की रंगत को एक समान करने में मदद कर सकता है।

youtube-cover

निर्देश:

केले को मैश करें:

सबसे पहले पके केले को छीलें और इसे तब तक मैश करें जब तक कि यह एक चिकना, गांठ रहित पेस्ट न बन जाए। इस चरण के लिए आप कांटा या ब्लेंडर का उपयोग कर सकते हैं।

शहद डालें:

मसले हुए केले में शहद डालें और अच्छी तरह मिलाएँ। यह संयोजन आपकी त्वचा को हाइड्रेट करेगा और इसे नरम और कोमल बना देगा।

दही शामिल करें:

केले और शहद के मिश्रण में दही मिलाएं। दही आपकी त्वचा को धीरे से एक्सफोलिएट करने में मदद करेगा, जिससे रंगत में निखार आएगा।

नींबू का रस निचोड़ें:

थोड़ा सा नींबू का रस काफी काम आता है। उस ताज़ा साइट्रस किक को जोड़ने और आपकी त्वचा की रंगत को एक समान करने में मदद करने के लिए मिश्रण में थोड़ी सी मात्रा निचोड़ें।

फेस मास्क को 10 मिनट तक लगा रहने दें!
फेस मास्क को 10 मिनट तक लगा रहने दें!

नोट: संवेदनशील आंख क्षेत्र से बचते हुए, मास्क को अपने साफ चेहरे पर समान रूप से लगाएं। इसे लगभग 10 मिनट तक लगा रहने दें, जिससे पौष्टिक तत्व अपना जादू चला सकें।

आराम करें:

जब मास्क अपना काम कर रहा हो, तो कुछ देर आराम करने के लिए रुकें। शीघ्र मानसिक ताजगी के लिए सुखदायक संगीत सुनें या ध्यान करें।

धो लें:

10 मिनट के बाद अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें। अपनी त्वचा को साफ तौलिये से धीरे से थपथपाकर सुखाएं। आप तुरंत चमक देखेंगे और अपनी पुनर्जीवित त्वचा की कोमलता महसूस करेंगे।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।

Edited by वैशाली शर्मा
App download animated image Get the free App now