Create

विराट कोहली फिटनेस रूटीन

विराट कोहली फिटनेस रूटीन (फोटो - sportskeeda hindi)
विराट कोहली फिटनेस रूटीन (फोटो - sportskeeda hindi)

खेल की दुनिया में वैसे तो बहुत सारे खिलाड़ी हैं, और हर कोई अपनी फिटनेस का ध्‍यान रखता ही रहते हैं। लेकिन बात अगर विराट कोहली की करें, तो उनका नाम सबसे पहले आता है। लोग विराट के स्‍टाइल और फिटनेक के दिवानें हैं। चलिए जानते हैं विराट कोहली का फिटनेस रूटीन।

विराट कोहली फिटनेस रूटीन : Virat Kholi Fitness Routine In Hindi

विराट अपनी डाइट प्‍लान में फिट और एक्टिव रहने के लिए दो कप कॉफी, दाल, किनोवा, खूब सारा पालक, ढेर सारी सब्जियां, अंडे और डोसा वगैरह शामिल करते हैं। इसके अलावा विराट कोहली अपने खाने में बादाम, प्रोटीन बार और कई बार चाइनीज खाना भी खा लेते हैं।

कोहली को ग्लूटेन फ्री ब्रेड और मिठाइयां खाना भी काफी पसंद है। लेकिन अगर वो दिन में कुछ मीठा या हेवी खाते है, तो इसकी भरपाई वह जिम में करते हैं। रात के खाने में विराट प्रोटीन की मात्रा ज्यादा लेते है। इसके लिए वह सोया प्रोटीन स्मूदी पीना पसंद करते हैं।

इन सबके साथ विराट कोहली फिट रहने के लिए कुछ खास एक्सरसाइज भी करते हैं। जैसे -

रनिंग - विराट को रनिंग करना बहुत पसंद हैं, क्योंकि इससे मजबूत मांसपेशियों का निर्माण होता है।

एक हाथ की पुशअप्स करना - एक हाथ की पुशअप्स एक्सरसाइज से बेहतर कोई भी आपकी बाहों, कंधों और छाती को बेहतर मजबूती देता है।

सिट-अप्स - सिट-अप्स कोर की मांसपेशियों को मजबूत करने, मुद्रा में सुधार करने और आपके शरीर की गतिशीलता और लचीलेपन को बढ़ाने में मदद करता है।

स्वीमिंग - पेट की चर्बी घटने के लिए सबसे अच्छी एक्सरसाइज है। क्योंकि स्वीमिंग करने से आपको अपनी मांसपेशियों का अधिक उपयोग करने के लिए मजबूर होना पड़ता है।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।

Edited by Naina Chauhan
Be the first one to comment