Create

स्किन के लिए सबसे अच्छी स्मूदी कौन सी है? - Skin Ke Liye Sabse Achi Smoothie Konsi Hai 

Enter caption स्किन के लिए सबसे अच्छी स्मूदी कौन सी है? ( फोटो - Sportskeeda Hindi )
Enter caption स्किन के लिए सबसे अच्छी स्मूदी कौन सी है? ( फोटो - Sportskeeda Hindi )

स्किन (Skin) पर ग्लो लाने के लिए हम कई उपाय करते हैं, बहुत से कॉस्मेटिक का इस्तेमाल करते हैं। तो कई बार घर पर ही कुछ घरेलू उपचार करके, अपनी स्किन को सुंदर बनाने का प्रयास करते हैं।लेकिन अक्सर ये सारे कॉस्मेटिक कोई काम नहीं आते। यदि आप अंदर से ही खुद को फिट नहीं रख पाते हैं या आप सही चीजों का सेवन नहीं करते, तो स्किन को सही रखना मुश्किल होता है। अगर आप वाकई चाहते हैं कि आपकी स्किन ग्लोइंग (Glowing) बने, तो उसके लिए आपको त्वचा को बाहर से चमकाने की जगह अंदर से भी स्किन को पोषित करना होगा। जैसे कि कुछ ऐसी स्मूदी का सेवन करना होगा, जिससे आपकी स्किन अच्छी हो। तो आइए जानते हैं ऐसी कौन सी स्मूदी का सेवन करना चाहिए जिससे स्किन ग्लोइंग बने।

स्किन के लिए सबसे अच्छी स्मूदी कौन सी है?

खीरे की स्मूदी (Cucumber Smoothie) - खीरे की स्मूदी का सेवन स्किन के लिए बहुत लाभदायक होता है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट, विटामिन सी, कैफिक एसिड, विटामिन के, सिलिका और विटामिन ए पाए जाते हैं। जिससे त्वचा को मॉइस्चराइज रखने में आसानी होती है, और इसके सेवन से स्किन में ग्लो बना रहता है। साथ ही ये यह चेहरे के दाग और धब्बों को भी हटाता है।

टमाटर की स्मूदी (Tomato smoothie) - टमाटर और गाजर की स्मूदी स्किन के लिए बहुत ही ज्यादा अच्छी होती है। टमाटर और गाजर में विटामिन सी की मात्रा बहुत ज्यादा पाई जाती है। जिससे त्वचा में ग्लो आता है। और यही नहीं ये स्मूदी आंखों की रोशनी के लिए भी बहुत फायदेमंद मानी जाती है।

पालक की स्मूदी (Spinach Smoothie) - पालक में आयरन बहुत अधिक मात्रा में पाया जाता है। जो हमारे शरीर को बहुत तरह से फायदे पहुंचाता है। पालक की स्मूदी का सेवन करने से हमें स्किन में बहुत से फायदे देखने को मिलते हैं। क्योंकि इसमें पाए जाने वाला आयरन खून की मात्रा को बढ़ाता है और खून साफ करने में भी मदद करता है। इसलिए इसके सेवन से त्वचा पर ग्लो आता है।

अनार स्मूदी (Pomegranate Smoothie) - अनार की स्मूदी का सेवन त्वचा को ग्लोइंग बनाने में बहुत कारगर होती है। अनार में पाए जाने वाला विटामिन सी, पोटेशियम और फाइबर भरपूर मात्रा में होता है। अनार की स्मूदी हामरी त्वचा की बाहरी लेयर को सुरक्षित रखने में मदद करती है। साथ ही ये स्किन के एजिंग के लक्षणों को कम भी करता है।

एलोवेरा स्मूदी (Aloe Vera Smoothie) - एलोवेरा की स्मूदी का सेवन हमारी स्किन के लिए बहुत लाभदायक होता है। एलोवेरा में पाए जाने वाला विटामिन ए, फॉलिक एसिड, एमिनो एसिड्स, हमारी स्किन को ग्लोइंग बनाते हैं। इसके सेवन से त्वचा के दाग और धब्बों से भी छुटकारा पाया जा सकता है।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।

Edited by Shilki
Be the first one to comment