COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

Asian Games 2018: भारतीय महिला हॉकी टीम का हुआ ऐलान

35   //    12 Jul 2018, 14:24 IST

अगस्त में जकार्ता में होने वाले एशियन गेम्स के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम का ऐलान हो गया है। 18 सदस्यीय टीम की कप्तानी रानी रामपाल करेंगीं। पिछले साल उनकी कप्तानी में भारतीय महिला हॉकी टीम ने एशिया कप का खिताब अपने नाम किया था। गोलकीपर सविता को उपकप्तान चुना गया है।

भारतीय टीम के डिफेंस की जिम्मेदारी अनुभवी दीप ग्रेस इक्का, सुनीता लाकरा, दीपिका और रीना खोखर पर होगी। जबकि मिडफील्ड में नमिता टोप्पो, लिलिमा मिन्ज, मोनिका, उदिता, निक्की प्रधान और नेहा गोयल को जगह मिली है। फॉरवर्ड में कप्तान रानी रामपाल खुद होंगीं। रानी रामापल के पास काफी अनुभव है, वो 200 से ज्यादा मैच खेल चुकी हैं। उनका साथ वंदना कटारिया निभाएंगीं, उन्हें भी 200 से ज्यादा मैचों का अनुभव है।

टीम के मुख्य कोच जोएर्ड मराइने ने कहा कि हमारे पास युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है। हर खिलाड़ी के पास बढ़िया अनुभव है। उन्होंने आगे कहा कि 21 जुलाई से लंदन में शुरु होने वाले महिला विश्व कप में टीम जिस तरह का प्रदर्शन करेगी उससे एशियन गेम्स की तैयारियों पर काफी असर पड़ेगा। अगर टीम वहां पर अच्छा प्रदर्शन करती है तो टीम के आत्मविश्वास पर काफी असर पड़ेगा। मराइने ने कहा कि मैं केवल टीम को यही बता सकता हूं कि वो बहुत अच्छी टीम हैं और दुनिया की किसी भी टीम को हराने की ताकत रखती हैं। लेकिन उनका आत्मविश्वास तभी बढ़ेगा जब वो इस तरह के मैचों में हिस्सा लेंगीं। उन्होंने कहा कि टीम का अभी पूरा ध्यान सिर्फ विश्व कप पर है। वहां पर अच्छा प्रदर्शन करने के बाद एशियन गेम्स में कोई भी विरोधी टीम हो हमें फर्क नहीं पड़ता।

आपको बता दें 18 अगस्त से जकार्ता में एशियन गेम्स खेले जाएंगें। अगर भारतीय टीम वहां जीत हासिल करने में कामयाब रहती है तो 2020 में टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए सीधे क्वालीफाई कर लेगी। एशियन गेम्स के लिए पूरी टीम इस प्रकार है।

रानी रामपाल (कप्तान), सविता (उपकप्तान), रजनी इटिमारपू, दीप ग्रेस एक्का, सुनीता लाकरा, दीपिका, गुरजीत कौर, रीना खोकर, नमिता टोप्पो, लिलिमा मिन्ज, मोनिका, उदिता, निक्की प्रधान, नेहा गोयल, वंदना कटारिया, लाल रेमसियामी, नवनीत कौर और नवजीत कौर।

Fetching more content...