COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Champions Trophy Hockey: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 3-2 से हराया

SENIOR ANALYST
70   //    27 Jun 2018, 20:29 IST

चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 3-2 से हरा दिया। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया अंक तालिका में पहले स्थान पर आ गया है। भारतीय टीम तीसरे नम्बर पर है और मेजबान नीदरलैंड्स की टीम दूसरे नम्बर पर है। भारत का खेल पहले के मैचों की तुलना में कम आक्रामक रहा। टीम इंडिया के अगला मुकाबला गुरुवार को बेल्जियम से होगा।

पहले हाफ के 10वें मिनट में ऑस्ट्रेलिया ने पहला गोल दागकर बढ़त प्राप्त कर ली थी। इसके बाद भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन यह खाली गया। पहले हाफ में भारत को 15 मिनट के खेल के बाद दूसरा पेनल्टी कोर्नर मिला लेकिन वे इसे भी नहीं भुना पाए। अगले मिनट में वरुण कुमार ने गोल दागते हुए स्कोर बराबर कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए पहले हाफ का पहले क्वार्टर में दूसरा गोल क्रेग ने किया और स्कोर 2-1 कर दिया।

पहला हाफ समाप्त होने तक स्कोर 2-1 रहा और भारतीय टीम ने अपने सभी पेनल्टी कॉर्नर इस दौरान गंवाए। दूसरा हाफ शुरू होते ही ऑस्ट्रेलिया ने एक और गोल दागकर 3-1 की बड़ी बढ़त हासिल कर ली। भारत के लिए इसे पाटना आसान नहीं रहा। ऑस्ट्रेलिया को मैच में 7 पेनल्टी कॉर्नर मिले और वे उन्हें गोल में तब्दील करने में नाकाम रहे नहीं तो स्कोर और ज्यादा होता। भारत के लिए दूसरा गोल आठवें पेनल्टी कॉर्नर में हरमनप्रीत ने खेल के अंतिम मिनट से कुछ देर पहले किया और स्कोर 3-2 हो गया। आखिरी मिनट में भी भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला था लेकिन वे गोल नहीं कर पाए और 3-2 से मैच हार गए। भारत को मैच के दौरान 9 पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन सिर्फ एक में उन्हें गोल करने का लाभ मिला।

भारत को टूर्नामेंट के फाइनल में पहुचंने के लिए बेल्जियम के खिलाफ मुकाबला जीतना जरुरी रहेगा। यह मुकाबला देखना काफी दिलचस्प रहने वाला है।

Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...