Create
Notifications

भारतीय हॉकी टीम की 11-0 से धमाकेदार जीत, कॉमनवेल्थ गेम्स में जबरदस्त शुरुआत

Hockey Commonwealth Games - India vs Ghana (Photo - Twitter)
Hockey Commonwealth Games - India vs Ghana (Photo - Twitter)
Prashant

Commonwealth Games 2022 में भारत की पुरुष हॉकी टीम ने धमाकेदार शुरुआत की है और पूल बी में उन्होंने पहले मैच में घाना को 11-0 से बुरी तरह हराया। भारत की तरफ से 150वां अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेल रहे हरमनप्रीत सिंह ने हैट्रिक लगाया। कप्तान मनप्रीत सिंह ने भी अपने 300 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले पूरे किये।

भारत की तरफ से हरमनप्रीत सिंह के अलावा जुगराज सिंह ने दो और अभिषेक, मनदीप सिंह, नीलकंठ शर्मा, शमशेर सिंह, वरुण कुमार और आकाशदीप सिंह ने एक-एक गोल किया। पहले क्वार्टर में भारत ने तीन, दूसरे क्वार्टर में दो, तीसरे क्वार्टर में चार और चौथे क्वार्टर में दो गोल किये।

इससे पहले भारतीय महिला टीम ने भी पहले दो मैच में घाना और वेल्स को हराकर शानदार शुरुआत की है।

पूल बी में भारत का अगला मुकाबला 1 अगस्त को मेजबान इंग्लैंड से होगा। इंग्लैंड ने पहले मैच में घाना को 6-0 और दूसरे मैच में वेल्स को 4-2 से हराया था। इसके अलावा पूल की पांचवीं टीम कनाडा को वेल्स ने 5-1 से हराया था। पूल ए में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 4-1 और ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को 12-0 से हराया। इससे पहले न्यूजीलैंड-स्कॉटलैंड मैच 5-5 और पाकिस्तान-दक्षिण अफ्रीका मैच 2-2 से बराबर रहा था।

A dominating display from India sees them blank Ghana 11-0 in Men's Hockey - Group Stage. Abhishek, Mandeep Singh, Harmanpreet Singh (x3), Nilakanta Sharma, Shamsher Singh, Varun Kumar, Akashdeep Singh and Jugraj Singh (x2) scored the goals for India. 🇮🇳#CWG2022 #B2022 https://t.co/1cZbm0PnWr

Edited by Prashant

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...