Create

भारतीय टीम ने रोमांचक पेनल्टी शूटआउट में बेल्जियम को हराया, श्रीजेश का शानदार प्रदर्शन

India vs Belgium (Photo - Hockey India Twitter)
India vs Belgium (Photo - Hockey India Twitter)

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने FIH Pro League के मुकाबले में मेजबान बेल्जियम को रोमांचक पेनल्टी शूटआउट में 5-4 से हराया। फुल टाइम के बाद मैच का स्कोर 3-3 था और इसी वजह से मैच का फैसला पेनल्टी शूटआउट से हुआ। पीआर श्रीजेश ने बेल्जियम के आखिरी स्ट्रोक को बचाया और टीम को जीत दिला दी।

शमशेर सिंह ने 18वें मिनट में गोल करके भारत को बढ़त दिलाई थी, लेकिन 21वें मिनट में सेड्रिक चार्लियर ने गोल करके स्कोर को बराबर कर दिया। 36वें मिनट में साइमन गुगनार्ड और 51वें मिनट में निकोलस डी केरपेल ने गोल करके बेल्जियम को 3-1 की महत्वपूर्ण बढ़त दिला दी। हालाँकि 52वें मिनट में हरमनप्रीत और 58वें मिनट में जरमनप्रीत ने गोल करके मैच को ड्रॉ करा दिया।

पेनल्टी शूटआउट में भारत की तरफ से हरमनप्रीत, अभिषेक, ललित उपाध्याय, शमशेर सिंह और आकाशदीप सिंह ने गोल किया। बेल्जियम की तरफ से गॉथियर बोकार्ड, टंगी कोसिन्स, साइमन गुगनार्ड और आर्थर डी स्लूवर ने गोल किये, लेकिन निकोलस डी केरपेल के स्ट्रोक को श्रीजेश ने शानदार तरीके से बचाया और भारत ने मैच पर कब्ज़ा कर लिया।

FIH Pro League में भारतीय टीम का अगला मुकाबला 12 जून को बेल्जियम के खिलाफ ही होगा। आज खेले गए एक अन्य मैच में नीदरलैंड्स ने जर्मनी को 3-2 से हराया। अंक तालिका में नीदरलैंड्स की टीम 29 अंकों के साथ फ़िलहाल टॉप पर है, वहीं भारतीय टीम 29 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

We've seen some incredible saves from him! 🤩Sreejesh proved that he won't get conquered and will lead India to a shootout victory over Belgium. 🙌#IndiaKaGame #HockeyIndia #FIHProLeague #HockeyAtItsBest @CMO_Odisha @sports_odisha @IndiaSports @Media_SAI @16Sreejesh https://t.co/AJ4yydMdps

महिला FIH Pro League के मुकाबले में भारतीय टीम को बेल्जियम ने 2-1 से हराया। बेल्जियम की तरफ से बारबरा नेलेन ने तीसरे और अम्ब्रे बेलेंघियेन ने 35वें मिनट में गोल करके टीम को विजयी बढ़त दिला दी। भारत की तरफ से एकमात्र गोल लालरेमसियामी ने 48वें मिनट में किया। 12 जून को भी भारतीय महिला टीम का सामना बेल्जियम के खिलाफ ही है।

महिला FIH Pro League अंक तालिका में अर्जेंटीना 38 अंकों के साथ पहले स्थान पर है, वहीं भारतीय टीम 22 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

Quick Links

Edited by Prashant
Be the first one to comment