FIH प्रो हॉकी लीग : ड्रॉ के बाद भारतीय टीम ने शूटऑफ में ऑस्ट्रेलिया को दी मात

शूटऑफ में जीत के बाद कप्तान हरमनप्रीत ने गोलकीपर श्रीजेश को गोद में उठा लिया।
शूटऑफ में जीत के बाद कप्तान हरमनप्रीत ने गोलकीपर श्रीजेश को गोद में उठा लिया

भारतीय हॉकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ FIH प्रो हॉकी लीग के दूसरे मुकाबले में शूटऑफ के जरिए एक अतिरिक्त अंक हासिल किया है। ओडिशा के राउरकेला में खेले गए मुकाबले में फुल टाइम तक दोनों टीमों का स्कोर 2-2 से बराबर रहा। लीग के नियम के मुताबिक दोनों टीमों को बराबर अंक मिले और शूटआउट के जरिए एक अतिरिक्त अंक का फैसला हुआ। भारत ने शूटऑफ में 4-3 से जीत दर्ज की।

भारत के लिए अपना 100वां अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेल रहे विवेक प्रसाद ने पहले ही मिनट में पेनेल्टी कॉर्नर को गोल में बदला और टीम का खाता खोला। इसके बाद दो क्वार्टर तक कोई गोल नहीं हुआ। तीसरे क्वार्टर में 36वें मिनट में एफ्रामस नेथन के पेनेल्टी स्ट्रोक के जरिए ऑस्ट्रेलिया ने गोल खेला। वहीं सुखजीत सिंह ने 46वें मिनट में गोल दागा तो ऑस्ट्रेलिया के नेथन ने फिर गोल दागा और स्कोर 2-2 से बराबरी पर आ गया। यह निर्णायक रहा।

शूटऑफ में पांच प्रयासों के बाद दोनों टीमें 3-3 से बराबरी पर थीं। ऐसे में सडन डेथ में ऑस्ट्रेलिया के व्हीटन जेक असफल रहे तो कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने भारत के लिए गोल कर टीम को एक अतिरिक्त अंक दिलाने में कामयाबी पाई। भारतीय टीम के लिए प्रो हॉकी लीग का यह लेग काफी सफल रहा। टीम ने दो मुकाबलों में मौजूदा विश्व चैंपियन जर्मनी को मात दी तो वहीं ऑस्ट्रेलिया को भी एक मैच में हराया और इस मैच में ड्रॉ के बाद अतिरिक्त अंक कमाया।

फिलहाल लीग की अंक तालिका में 8 मुकाबलों में 5 जीत, 2 ड्रॉ, 1 हार के साथ कुल 19 अंक लेकर टीम टॉप पर है। स्पेन दूसरे और अर्जेंटीना तीसरे नंबर पर है। लीग के अपने अगले लेग में भारतीय टीम ब्रिटेन का दौरा करेगी जहां 26 मई को वह बेल्जियम का सामना करेगी। इसके बाद टीम ब्रिटेन के खिलाफ भी खेलेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now