हॉकी

Hockey World League Semi-Finals: भारत की लगातार तीसरी जीत, पाकिस्तान को 7-1 से पराजित किया

तलविंदर सिंह और आकाशदीप सिंह ने 2-2 गोल दागे, यह भारत की सबसे बड़ी जीत है

इंग्लैंड में चल रहे हॉकी वर्ल्ड लीग सेमी-फाइनल्स टूर्नामेंट में रविवार को खेले गए मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 7-1 से पराजित किया। टीम इंडिया ने मौजूदा टूर्नामेंट में अपनी शानदार लय को बरकरार रखते हुए लगातार तीसरे मुकाबले में जीत हासिल की है।

भारतीय खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल का नज़ारा पेश करते हुए विपक्षी टीम को आसानी से पराजित कर दिया। भारत की तरफ से हरमनप्रीत, तलविंदर सिंह 2,  हरमनप्रीत, आकाश चिटके, आकाशदीप सिंह 2, और परदीप मोर, जबकि पाकिस्तान की तरफ से सिर्फ मोहम्मद उमर भुट्टा ही गोल कर सके।

भारत की तरफ से सबसे पहले हरमनप्रीत ने गोल किया, जिसके बाद तलविंदर सिंह ने लगातार दो गोल दागे। इसके बाद आकाश चिटके ने बेहतरीन खेल का नज़ारा पेश करते हुए भारत की तरफ से चौथा गोल दाग दिया। उस समय स्कोर 4-0 हो गया, जिसके बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने जीत की उम्मीद छोड़ डाली। आकाश चिटके के बाद आकाशदीप सिंह ने गोल कर दिया और मैदान में मौजूद पाकिस्तानी फैंस को मायूस कर दिया। एक समय भारत का स्कोर 6-0 था, लेकिन पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद उमर भुट्टा ने एक गोल किया, जिसके बाद पाकिस्तानी समर्थकों के चेहरे पर कुछ मुस्कराहट दिखी, लेकिन आखिर में भारत ने इस मैच को 7-1 के अंतर से जीत लिया। भारत की यह सबसे बड़ी जीत भी है।

गौरतलब है कि मौजूदा हॉकी टूर्नामेंट में भारत का प्रदर्शन बहुत शानदार रहा है, जहां इस टीम ने कनाडा को 3-0 से और स्कॉटलैंड को 4-1 से पराजित किया था, वहीँ अब टीम इंडिया ने पाकिस्तान को भी 7-1 से बुरी तरह से पराजित किया है। भारत अपना अगला मुकाबला नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलने उतरेगा। दूसरी तरफ क्रिकेट के मैदान में  इंग्लैंड में आयोजित भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है, जिसमें पाकिस्तान की स्थिति बेहद मजबूत नज़र आ रही है, वहीँ पाकिस्तान पहली बार आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के खिताब को जीतने की कगार पर है।