FIH प्रो हॉकी लीग - ड्रॉ खेलने के बाद इंग्लैंड से शूटआउट में जीती भारतीय टीम

भारतीय टीम इस जीत के साथ लीग टेबल में टॉप पर बनी हुई है।
भारतीय टीम इस जीत के साथ लीग टेबल में टॉप पर बनी हुई है।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने FIH प्रो हॉकी लीग में इंग्लैंड के खिलाफ शूटआउट में जीत दर्ज की है। टीम इंडिया ने 3-3 से ड्रॉ हुए मैच में शूटआउट के जरिए 3-2 से जीत दर्ज कर 1 अतिरिक्त अंक कमाया। इस जीत के साथ फिलहाल भारतीय टीम लीग के टेबल में टॉप पर काबिज है। भारत को 3 अप्रैल को इंग्लैंड के खिलाफ इस लेग का दूसरा मैच खेलना है।

भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेले गए इस मैच का पहला गोल इंग्लैंड के नाम रहा। सातवें मिनट में इंग्लैंड के निकोलस बंदुराक ने पेनेल्टी कॉर्नर को गोल में बदला। 13वें मिनट में अभिषेक ने शानदार फील्ड गोल कर मैच 1-1 से बराबरी पर ला दिया। दूसरे क्वार्टर में दूसरे क्वार्टर में शमशेर सिंह ने जहां 26वें मिनट में फील्ड गोल किया तो अगले ही मिनट इंग्लैंड के लिए निकोलस ने एक बार फिर पेनेल्टी कॉर्नर से गोल कर मैच 2-2 की बराबरी पर रखा। तीसरे क्वार्टर में 51वें मिनट में हरमनप्रीत सिंह ने पेनेल्टी कॉर्नर को गोल में बदला और भारत को 2-1 से आगे कर दिया। हालांकि मैच खत्म होने से एक मिनट पहले ही इंग्लैंड को पेनेल्टी स्ट्रोक मिल गया और वॉर्ड सैम ने इसे गोल में बदलकर इंग्लैंड को हार से बचा लिया।

3-3 से बराबरी का स्कोर होने के बाद दोनों टीमों को 1-1 अंक मिला। हालांकि लीग के नियमों के अनुसार एक अतिरिक्त अंक के लिए दोनों टीमों में शूटआउट हुआ। छठे स्ट्रोक तक भारत 3-2 से आगे था। सातवें स्ट्रोक में इंग्लैंड को पेनेल्टी स्ट्रोक मिला लेकिन शॉट गोल पोस्ट से काफी दूर रहा और भारत को जीत के रूप में एक अतिरिक्त अंक मिला। फिलहाल भारत 18 अंकों के साथ पहले स्थान पर है जबकि जर्मनी 17 अंकों के साथ जर्मनी के पास दूसरा और नीदरलैंड के पास तीसरा स्थान है। भारत रविवार को इंग्लैंड से दोबारा भिड़ेगा। वहीं पिछले महीने जर्मनी की टीम के खिलाफ होने वाले दोनों मैच जो कोविड के कारण पोस्टपोन हुए थे, वह 14 और 15 अप्रैल को खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now