Create

एशिया कप हॉकी : सुपर 4 के पहले मैच में भारत ने जापान को  हराया, फाइनल के लिए दावेदारी की मजबूत

जापान के खिलाफ सुपर 4 में जीत से टीम इंडिया को पूरे 3 अंक मिले हैं।
जापान के खिलाफ सुपर 4 में जीत से टीम इंडिया को पूरे 3 अंक मिले हैं।

गत विजेता भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट 2022 के सुपर 4 के अपने पहले मैच में जापान को 2-1 से मात दी। इंडोनिशिया में आयोजित हो रही इस प्रतियोगिता के ग्रुप स्टेज में जापान के खिलाफ 5-2 से करारी शिकस्त खाने वाली युवा टीम इंडिया ने इस मुकाबले में बेहतर डिफेंस दिखाया और मैच अपने नाम किया। टूर्नामेंट में ग्रुप स्टेज में दो ग्रुपों से कुल 4 टीमों ने सुपर 4 में स्थान बनाया था। इन टीमों के बीच राउंड रॉबिन की तर्ज पर मैच होंगे और टॉप 2 टीमें फाइनल में पहुंचेंगी। दूसरे मैच में मलेशिया ने दक्षिण कोरिया को 2-2 से ड्रॉ पर रोकने में कामयाबी हासिल की।

We're excited to see what India does this time after such an outstanding performance in the previous match. Are you?Comment "🇮🇳" #IndiaKaGame #HockeyIndia #HeroAsiaCup #MatchDay #INDvsJPN @CMO_Odisha @sports_odisha @IndiaSports @Media_SAI https://t.co/UqbJ3xfS50

बीरेंद्र लाकड़ा की कप्तानी में खेल रही टीम इंडिया को मैच के पहले ही मिनट में झटका लगा जब जापान ने पेनेल्टी कॉर्नर जीत लिया लेकिन सफल नहीं हो पाए। शुरुआती मिनटों में जापान की टीम ने गेंद का पोजेशन बनाए रखा। 5वें मिनट के बाद भारतीय टीम अटैक मोड में आई और गोल करने के मौके तलाशने लगी। 8वें मिनट में मंजीत ने बेहतरीन तरीके से गेंद जापान के डी में ले जाकर गोल दागा और भारत को 1-0 से आगे कर दिया। दूसरे क्वार्टर में जापान ने फिर अटैक किया और 18वें मिनट में मिले पेनेल्टी कॉर्नर को नेवा ताकुमा ने रिबाउंड के बाद गोल में बदला और मैच बराबरी पर ला दिया।

2nd goal for India coming once again due to slick stickwork down the left flank and baseline, this time by Uttam Singh. Fine finish by Pawan Rajbhar 👌👌 India 2-1 Japan. Q3

हाफ टाइम पर दोनों टीमें बराबरी पर थीं। तीसरे क्वार्टर में टीम इंडिया ने फिर अपना अटैक बढ़ाया और 35वें मिनट में उत्तम सिंह के बेहतरीन स्टिकवर्क को पवन राजभर ने गोल में बदलते हुए भारत को 2-1 से आगे कर दिया। इसके बाद पूरे मैच में भारतीय खिलाड़ियों ने अच्छा डिफेंस दिखाते हुए कोई गोल नहीं खाया और मैच 2-1 से जीत लिया।

Hero Man of the MatchIndia vs Japan#49 India Manjeet#heroasiacup2022 https://t.co/gzE89flXHz

इस जीत के साथ सुपर 4 में भारतीय टीम अंक तालिका में 3 अंक लेकर टॉप पर है। मलेशिया और दक्षिण कोरिया की टीमें ड्रॉ खेलने के बाद क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं जबकि जापान आखिरी नंबर पर है। भारतीय टीम रविवार को मलेशिया से भिड़ेगी जबकि 31 मई को दक्षिण कोरिया का सामना करेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment