Create

FIH हॉकी प्रो लीग : हरमनप्रीत सिंह की शानदार हैट्रिक की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को हराया

भारतीय पुरुष टीम फिलहाल लीग टेबल में टॉप पर है।
भारतीय पुरुष टीम फिलहाल लीग टेबल में टॉप पर है।
Hemlata Pandey

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने FIH प्रो हॉकी लीग में इंग्लैंड को होम लेग के दूसरे मैच में 4-3 से हराकर पूरे तीन अंक अर्जित किए हैं। मैच के हीरो रहे स्ट्राइकर हरमनप्रीत सिंह जिन्होंने शानदार हैट्रिक लगाई। इस जीत के साथ ही लीग की अंक तालिका में भारत ने अपनी टॉप पोजिशन और मजबूत कर ली है। इस मैच से एक दिन पहले ही भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच ड्रॉ होने के बाद शूटआउट में 3-2 से जीत दर्ज कर एक अतिरिक्त अंक कमाया था।

Full-TimeIND 4-3 ENGIndia hold on today! Their defence stays calm and clears any English attempt into the circle. Two great battles over two days. India take 5 points from the possible 6. England gave it their all over the two days and ran India close. Hockey at its best!

भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में हुए मैच के पहले क्वार्टर में इंग्लैंड ने शुरुआती अटैक किया और छठे मिनट में पेनेल्टी कॉर्नर के जरिए लियाम सेनफर्ड ने गोल कर इंग्लैंड को 1-0 से आगे कर दिया। लेकिन 15वें मिनट में मनप्रीत सिंह ने भारत के लिए पेनेल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर मैच 1-1 से बराबर कर दिया।

Raise your Hands for the Player of the Match, @13harmanpreet for his high-octane performance against England on 3rd April at FIH Hockey Pro League 2021/2022, held in Kalinda Stadium, Bhubaneswar!#IndiaKaGame #HockeyIndia @CMO_Odisha @sports_odisha @IndiaSports @Media_SAI https://t.co/lbi239zQEb

दूसरे हाफ में टीम इंडिया का दबदबा रहा और हरमनप्रीत ने 25वें और 26वें मिनट में लगातार दो गोल पेनेल्टी कॉर्नर से कर टीम को 3-1 से आगे कर दिया। दूसरा क्वार्टर अटैक और डिफेंस के मामले में भारत के पक्ष में रहा। इसके बाद तीसरे क्वार्टर में 38वें और 43वें मिनट में इंग्लैंड को 2 गोल पेनेल्टी कॉर्नर के जरिए मिले जबकि हरमनप्रीत सिंह ने 42वें मिनट में अपनी हैट्रिक पूरी करते हुए तीसरा गोल किया और भारतीय टीम 4-3 से आगे रही। चौथे और आखिरी क्वार्टर में भारतीय डिफेंस ने इंग्लैंड को गोल नहीं करने दिया और मैच भारत के नाम रहा।

इस जीत के बाद 10 मैचों में कुल 6 जीत के साथ 21 अंक लेकर भारत लीग टेबल में पहले नंबर पर है। दूसरे नंबर पर 8 मैचों में 5 जीत और कुल 17 अंकों के साथ जर्मनी की टीम है। भारत को जर्मनी के खिलाफ 14 और 15 अप्रैल को भुवनेश्वर में मुकाबले खेलने हैं। ऐसे में ये दो मैच लीग के टॉपर का भविष्य तय करेंगे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...