Create
Notifications

FIH प्रो लीग : भारतीय महिला टीम का शानदार प्रदर्शन, जर्मनी को शूटआउट में हराया

भारतीय टीम ने जर्मनी के खिलाफ बेहतरीन डिफेंस दिखाया और जीत अपने नाम की।
भारतीय टीम ने जर्मनी के खिलाफ बेहतरीन डिफेंस दिखाया और जीत अपने नाम की।
Hemlata Pandey
visit

भारतीय महिला हॉकी टीम ने FIH प्रो लीग हॉकी टूर्नामेंट में जर्मनी को 1-1 से ड्रॉ पर रोकने के बाद शूटआउट में 3-0 से हरा दिया। टीम इंडिया को एक दिन पहले ही जर्मनी के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेलने के बाद शूटआउट में 2-1 से हार झेली थी। ऐसे में अगले ही दिन जर्मनी को हराकर टीम ने अपने मजबूत खेल का परिचय दिया है। गोलकीपर सविता पुनिया की अगुवाई में भारतीय टीम ने बेहतरीन डिफेंस करते हुए मैच में जर्मनी पर दबदबा बनाए रखा।

The low sticks and high spirits paid off! An exciting show put up by Hockey India Women’s team in the shootouts at the clash against Germany counterparts today, 13 March 2022 at Kalinga Stadium, Bhubaneswar. https://t.co/jyLQAqBtfb

ओडिशा के पहले क्वार्टर में भारत का दबदबा रहा। टीम इंडिया ने ज्यादा बार जर्मनी के सर्किल में एंट्री की और बेहतरीन पासिंग करते हुए 1 पेनेल्टी कॉर्नर भी अर्जित किया। दूसरे क्वार्टर में जर्मनी ने हावी होने की कोशिश की और 29वें मिनट में फेलिशिया वीडरमैन ने पेनेल्टी कॉर्नर को गोल में बदलते हुए बढ़त हासिल की।। तीसरे क्वार्टर में भारत के लिए निशा ने फील्ड गोल कर स्कोर बराबर कर दिया। चौथे और आखिरी क्वार्टर में आखिर तक दोनों टीमें गोल का प्रयास करती रहीं। आखिरी 18 सेकेंड में जर्मनी ने पेनेल्टी कॉर्नर जीता ये सफल नहीं हुआ मैच 1-1 से ड्रॉ रहा।

Behold the MVP from today’s FIH Women’s Pro League Match against Germany today 13 March 2022 at Kalinga Stadium, Bhubaneswar.#IndiaKaGame #hockeyatitsbest #HockeyIndia #FIHProLeague @CMO_Odisha @sports_odisha @IndiaSports @Media_SAI @FIH_Hockey https://t.co/tESm4Yakre

प्रो लीग के नियम के मुताबिक मैच का परिणाम निकालने के लिए दोनों टीमों के बीच शूटआउट हुआ। भारत के लिए संगीता कुमारी, सलिमा टेटे और सोनिका ने शूटआउट में सफलता से गोल किया जबकि जर्मनी की टीम एक भी गोल नहीं कर सकी और टीम इंडिया 3-0 से जीत गई।

प्रो लीग की मौजूदा अंक तालिका में भारत दूसरे स्थान पर है।
प्रो लीग की मौजूदा अंक तालिका में भारत दूसरे स्थान पर है।

इस जीत के बाद भारतीय टीम लीग टेबल में दूसरे स्थान पर आ गई है। 6 मैचों में से टीम ने 3 मुकाबले जीते हैं और कुल 12 अंक हैं। पहले नंबर पर काबिज अर्जेंटीना के भी 12 अंक हैं लेकिन गोल डिफरेंस के आधार पर टीम टॉप पर है। अब भारतीय टीम का अगला मैच 2 अप्रैल को इंग्लैंड के खिलाफ होगा जो भारत में ही ओडिशा में खेला जाएगा।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now