Create

महिला हॉकी विश्व कप के अपने पहले मैच में भारत ने इंग्लैंड के साथ खेला ड्रॉ

इंग्लैंड के खिलाफ गेंद के लिए संघर्ष करतीं भारतीय महिला टीम की खिलाड़ी।
इंग्लैंड के खिलाफ गेंद के लिए संघर्ष करतीं भारतीय महिला टीम की खिलाड़ी।
Hemlata Pandey

भारतीय महिला हॉकी टीम ने स्पेन-नीदरलैंड में हो रहे FIH महिला हॉकी विश्व कप के अपने पहले मुकाबले में इंग्लैंड के साथ ड्रॉ खेला है। पूल बी में शामिल भारतीय टीम ने 1-1 से बराबरी के साथ मैच खत्म किया और दोनों टीमों को एक-एक अंक से संतोष करना पड़ा। भारतीय टीम गोलकीपर सविता पुनिया की अगुवाई में खेल रही है।

Both the teams take a point home at their opening game of the FIH Hockey Women's World Cup Spain and Netherlands 2022! 🤝ENG 1:1 IND #IndiaKaGame #HockeyIndia #HWC2022 #HockeyInvites #HockeyEquals #ChakDeIndia #MatchDay https://t.co/OL2qCHl9sG

नीदरलैंड के एम्सटलवीन में हुए मैच में भारतीय टीम के डिफेंस ने बेहतरीन खेल दिखाया। मैच के 8वें मिनट में इंग्लैंड के लिए इसाबेल पेटर ने फील्ड गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिलाई। भारतीय टीम का अटैक पहले क्वार्टर में अच्छे मौके नहीं तलाश पाया। दूसरे क्वार्टर के खत्म होने से पहले भारत को पेनेल्टी कॉर्नर मिला जिसे अनुभवी वंदना कटारिया ने गोल में बदला और मैच बराबरी पर ला दिया। इसके बाद दोनों टीमों ने कोशिश काफी की लेकिन और गोल नहीं हो सके। भारतीय टीम का अगला मैच 5 जुलाई को चीन से होना है जबकि पूल बी में टीम इंडिया आखिरी मैच 7 जुलाई को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी।

कुल 16 टीमों को टूर्नामेंट में 4 पूल में बांटा गया है (सौ. - fih.hockey)
कुल 16 टीमों को टूर्नामेंट में 4 पूल में बांटा गया है (सौ. - fih.hockey)

अन्य मुकाबलों में पूल ए में गत विजेता और 8 बार की चैंपियन नीदरलैंड ने जर्मनी के खिलाफ 3-1 से जीत दर्ज की और लगातार दूसरा मैच अपने नाम किया। पूल ए में फिलहाल नीदरलैंड टॉप पर है। पूल बी में भारत-इंग्लैंड के ड्रॉ के अलावा न्यूजीलैंड-चीन के बीच भी पहले 2-2 से मुकाबला ड्रॉ हो चुका है। पूल सी में दक्षिण कोरिया ने कनाडा को 3-2 से मात दी तो 2 बार की विजेता अर्जेंटीना ने स्पेन को 4-1 से बुरी तरह हरा दिया। पूल सी में फिलहाल अर्जेंटीना टॉप पर है। पूल डी में बेल्जियम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 4-1 से जीत दर्ज की है।

इस बार चारों पूल में टॉप पर रहने वाली टीमों को तो सीधे क्वार्टरफाइनल में जगह मिलेगी लेकिन हर पूल में दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच क्रॉसओवर मुकाबलों के जरिए बाकी 4 टीमों का निर्धारण होगा। प्रतियोगिता का फाइनल 17 जुलाई को खेला जाएगा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...