Create
Notifications

मनप्रीत सिंह की हुई वापसी, अर्जेंटीना में करेंगे भारतीय हॉकी टीम की कप्‍तानी

मनप्रीत सिंह
मनप्रीत सिंह
Vivek Goel

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्‍तान मनप्रीत सिंह की मंगलवार को टीम में वापसी हुई, जो अगले महीने ओलंपिक चैंपियंस अर्जेंटीना के खिलाफ एफआईएच प्रो लीग गेम्‍स में टीम का नेतृत्‍व करेंगे। मनप्रीत सिंह ने निजी कारणों से यूरोप दौरे से अपना नाम वापस लिया था। अनुभवी ड्रैग फ्लिकर विशेषज्ञ रुपिंदर पाल सिंह और वरुण कुमार रिहैब के कारण पिछले दौरे पर टीम के साथ नहीं जा सके थे। अब दोनों की टीम में वापसी हो गई है।

हॉकी इंडिया ने 22 सदस्‍यीय स्‍क्‍वाड की घोषणा की, जो 11 और 12 अप्रैल को ब्‍यूनस आयर्स में अर्जेंटीना के खिलाफ मुकाबला खेलेगी। इससे पहले 6 और 7 अप्रैल को भारतीय टीम घरेलू टीम के खिलाफ दो अभ्‍यास मैच खेलेगी। फिर 13 और 14 अप्रैल को दो मुकाबले और खेलेगी, जिससे टोक्‍यो ओलंपिक्‍स के लिए उनकी तैयारी हो सकेगी।

स्‍क्‍वाड में गोलकीपर्स पीआर श्रीजेश, कृष्‍णन बहादुर पाठक, अमित रोहीदास, गुरिंदर सिंह, सुरेंद्र कुमार, बीरेंद्र लाकड़ा, हार्दिक सिंह, विवेक सागर प्रसाद, राज कुमार पाल, नीलकांत शर्मा, शमशेर सिंह, गुरजंत सिंह, दिलप्रीत सिंह, मंदीप सिंह और ललित कुमार उपाध्‍याय को भी जगह मिली है। इसके अलावा जसकरण सिंह, सुमित और शैलानंद लाकड़ा भी टीम में नजर आएंगे, जो एक साल से ज्‍यादा समय के बाद अपना पहला अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेलेंगे।

ओलंपिक्‍स की तैयारी का मौका

अनुभवी खिलाड़‍ियों अकाशदीप सिंह, रमनदीप सिंह और सिमरनजीत सिंह को आराम दिया गया है, जो यूरोप दौरे का हिस्‍सा थे। प्रमुख कोच ग्राहम रीड ने अपने बयान में कहा, 'हम 22 सदस्‍यीय स्‍क्‍वाड के साथ जाएंगे जो अच्‍छा संतुलन प्रदान करेंगे। जरूरतमंदों को अनुभव मिलेगा और टोक्‍यो ओलंपिक्‍स से पहले खिलाड़‍ियों को अंतरराष्‍ट्रीय मंच पर बेहतर प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा।'

कोच ने आगे कहा, 'हमने यूरोप में जिनके खिलाफ मैच खेले, उससे अर्जेंटीना के खेलने का स्‍टाइल अलग है। हम इस दौरे को हमारी प्रगति और विकास के रूप में देख रहे हैं।' भारतीय टीम बुधवार को 16 दिवसीय दौरे के लिए बेंगलुरु से ब्‍यूनस आयर्स रवाना होगी। जाने से 72 घंटे पहले भारतीय टीम के खिलाड़‍ियों का आरटीपीसीआर टेस्‍ट अनिवार्य रूप से होगा।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...