Create
Notifications

अर्जेंटीना ने एफआईएच प्रो लीग की हार का बदला लिया, भारत को तीसरे प्रैक्टिस मैच में 1-0 से मात दी

भारतीय हॉकी टीम
भारतीय हॉकी टीम
Vivek Goel

भारत को अर्जेंटीना दौरे पर पहली शिकस्‍त झेलनी पड़ी। ओलंपिक चैंपियंस ने मंगलवार को तीसरे प्रैक्टिस मैच में भारत को 1-0 से मात दी। लुकास टोस्‍कानी ने मैच के 8वें मिनट में अर्जेंटीना के लिए एकमात्र गोल दागा। भारत ने एफआईएच हॉकी प्रो लीग डबल हेडर में अर्जेंटीना को मात दी थी। मेहमान टीम ने पहला मैच पेनल्‍टी शूटआउट जबकि दूसरा मैच 3-0 के अंतर से जीता था।

भारत ने तीसरे अभ्‍यास मैच की सकारात्‍मक शुरूआत की और इस दौरान ललित उपाध्‍याय व राजकुमार पाल के बीच अच्‍छा तालमेल देखने को मिला। मगर अर्जेंटीना का डिफेंस भी मजबूत था, जिसने भारत को गोल करने का मौका भी नहीं दिया। अर्जेंटीना की फॉरवर्ड लाइन ने इस बीच अपने हमले में तेजी की और जल्‍द ही उसे सफलता मिली। 8वें मिनट में लुकास टोस्‍कनी ने गोल दागा और मेजबान टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई।

भारत के फॉरवर्ड शैलानंद लाकड़ा और मंदीप सिंह ने गोल करने के मौके बना, लेकिन अर्जेंटीना के अनुभवी गोलकीपर जुआन मैनुएल विवाल्‍दी को छका नहीं पाए।

अर्जेंटीना के सामने भारत का दमदार प्रदर्शन काम नहीं आया

दूसरे क्‍वार्टर में युवा भारतीय गोलकीपर कृष्‍णा पाठक ने कुछ अच्‍छे बचाव किए। अर्जेंटीना के खिलाफ दूसरे एफआईएच हॉकी प्रो लीग मुकाबले में पाठक ने अपने 50 अंतरराष्‍ट्रीय मैच पूरे किए थे। तब उन्‍हें अपने शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था। मंगलवार को कृष्‍णा ने इसी तरह का भरोसा दिलाया और विरोधी टीम को विशाल बढ़त लेने से रोक दिया।

तीसरे क्‍वार्टर में भारत ने शानदार मौका बनाया जब डिफेंडर सुरेंद्र कुमार ने मैच में पहला पेनल्‍टी कॉर्नर हासिल किया। मगर भारत के ड्रैग फ्लिकर इसे गोल में तब्‍दील नहीं कर पाए और स्‍कोर बराबर करने का मौका गंवा दिया। अर्जेंटीना को भी 43वें मिनट में पेनल्‍टी कॉर्नर मिला, लेकिन भारत के अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने बेहतरीन बचाव किया।

भारत के युवा स्‍ट्राइकर्स दिलप्रीत सिंह, शैलानंद लाकड़ा और मंदीप सिंह ने गोल करने के प्रयास जरूर किए, लेकिन अर्जेंटीना के गोलकीपर विवाल्‍दी ने अपना सर्वश्रेष्‍ठ देते हुए भारत को एक भी गोल नहीं दागने दिया। भारत और अर्जेंटीना के बीच चौथा प्रैक्टिस मैच बुधवार को खेला जाएगा।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...