Create
Notifications

FIH प्रो लीग : जर्मनी को ड्रॉ पर रोककर शूटआउट में हारी भारतीय महिला हॉकी टीम

अपने से ऊंची रैंकिंग वाली जर्मनी को भारत ने 1-1 से ड्रॉ पर रोका लेकिन शूटआउट में हार गईं।
अपने से ऊंची रैंकिंग वाली जर्मनी को भारत ने 1-1 से ड्रॉ पर रोका लेकिन शूटआउट में हार गईं।
Hemlata Pandey
visit

FIH हॉकी प्रो लीग के मुकाबले में भारतीय महिला टीम को बेहद नजदीकी मुकाबले में जर्मनी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। दोनों टीमों के बीच मुकाबला 1-1 से ड्रॉ पर खत्म हुआ। लेकिन प्रो लीग के नियम के अनुसार मैच का परिणाम शूटआउट से किया गया जिसमें जर्मनी ने 2-1 से बाजी मारी और भारतीय महिलाओं को निराशा झेलनी पड़ी।

Took it stick-to-stick till the end but not the end we hoped. Germany took it away in the shootout. We see an opportunity to come back stronger and victorious tomorrow, 13 March 2022!#IndiaKaGame #FIHProLeague #hockeyatitsbest @IndiaSports @Media_SAI @CMO_Odisha @sports_odisha https://t.co/tAO2fiP2yf

FIH रैंकिंग में पांचवे नंबर पर काबिज जर्मनी के खिलाफ 9वीं रैंकिंग वाली भारतीय महिला टीम ने बेहतरीन खेल दिखाया। कलिंगा हॉकी स्टेडियम में खेले गए मैच में शुरुआती बढ़त टीम इंडिया को मिली। मैच के चौथे मिनट में भारत के लिए नवनीत कौर ने फील्ड गोल करते हुए टीम को 1-0 से आगे कर दिया। इसके अगले ही मिनट जर्मनी ने पेनेल्टी कॉर्नर कमाया और कार्लोटा सिपेल ने गोल कर जर्मनी को 1-1 की बराबरी पर ला दिया।

भारतीय टीम ने पहले क्वार्टर में दबदबा बनाए रखा और जर्मनी को मिले 2 और पेनेल्टी कॉर्नर को गोलकीपर सविता पुनिया ने रोकने में कामयाबी हासिल की। दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमों ने बराबरी की टक्कर दी। तीसरे क्वार्टर में टीम इंडिया को 2 पेनेल्टी कॉर्नर मिले लेकिन एक भी गोल में नहीं बदल पाया। मैच के आखिरी क्वार्टर में भारतीय टीम ने जर्मनी के मुकाबले गेंद पर कम पोजेशन जरूर रखा लेकिन टीम की पासिंग एक्यूरेसी जर्मनी से बेहतर थी।

भारतीय टीम आज दोबारा जर्मनी का सामना करेगी।
भारतीय टीम आज दोबारा जर्मनी का सामना करेगी।

फुल टाइम तक कोई गोल नहीं हुआ तो शूट आउट से मैच का नतीजा निकालने के लिए 5-5 मौके दिए गए। भारत के लिए सिर्फ नवनीत कौर ने गोल दागा जबकि 4 प्रयास खाली गए। जर्मनी की गोलकीपर विचमैन माली ने गजब अंदाज में भारत के शॉट्स रोके। वहीं जर्मनी ने 5 में से दो गोल दाग दिए और मुकाबला शूटआउट में 2-1 से अपने नाम कर लिया। इस हार के बाद आज दोबारा दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। टीम इंडिया अगर कल के प्रदर्शन को भी दोहराती है तो ये उनके मनोबल के लिए काफी बेहतर होगा।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now