Create

FIH Pro Hockey League : स्पेन के हाथों हारी भारतीय पुरुष टीम, शुरुआती बढ़त के बाद गंवाया मैच

आखिरी 6 मिनटों में स्पेन ने गोल करते हुए मैच अपने नाम कर लिया।
आखिरी 6 मिनटों में स्पेन ने गोल करते हुए मैच अपने नाम कर लिया।

FIH Pro Hockey League में एक दिन पहले स्पेन को हराने वाली भारतीय पुरुष टीम दूसरे लेग के मुकाबले में शुरुआती बढ़त के बाद हार गई। स्पेन ने टीम इंडिया को 5-3 से मात देते हुए एक दिन पहले मिली हार का बदला लिया। भारतीय टीम ने शुरुआती गोल कर बढ़त बनाई लेकिन इसके बाद ढीले डिफेंस और अटैक के चलते मैच गंवा बैठी। इस मैच से ठीक पहले महिला हॉकी टीम भी स्पेन की टीम से हार बैठी थी। ऐसे में पुरुष टीम की हार निराश करने वाली है।

शुरुआत में ली बढ़, फिर मिली हार

एक दिन पहले स्पेन के हाथों 4-1 से पिछड़ने के बाद टीम इंडिया ने शानदार वापसी कर आखिरी 20 मिनटों में 4 गोल कर मैच जीता था। लेकिन उस मैच में भी शुरुआती क्वार्टर्स में टीम की अटैक की कमजोरी साफ देखी गई थी। दूसरे मुकाबले में भी यही कमजोरी देखने को मिली। भारत के लिए छठे मिनट में ही अभिषेक ने आसानी से फील्ड गोल करते हुए टीम को 1-0 से आगे कर दिया था। उम्मीद की जा रही थी कि इस बढ़त को टीम बनाए रखेगी। लेकिन पहले क्वार्टर के अंत से थोड़ी देर पहले स्पेन ने पेनेल्टी कॉर्नर कमाते हुए गोल कर मैच बराबरी पर ला दिया। इस गोल के तुरंत बाद स्पेन ने भारत के हाफ में अटैक करते हुए फील्ड गोल कर 2-1 की बढ़त ले ली।

24वें मिनट में पाउ कनिल ने पेनेल्टी कॉर्नर को गोल में फिर बदलकर स्पेन को 3-1 से बढ़त दिला दी। 27वें मिनट में हरमनप्रीत सिंह ने पेनेल्टी कॉर्नर से गोल कर भारत के लिए दूसरा गोल दागा। तीसरे क्वार्टर में कोई टीम गोल नहीं कर सकी। चौथे और आखिरी क्वार्टर में सुखजीत सिंह ने 51वें मिनट में फील्ड गोल कर मैच को 3-3 से बराबर कर दिया। लेकिन इसके बाद स्पेन ने ताबड़तोड़ भारतीय डिफेंस पर अटैक किया और 54वें और 59वें मिनट में दो पेनेल्टी कॉर्नर को सफलता से गोल में बदलकर 5-3 की बढ़त कायम कर ली और यही निर्णायक स्कोर रहा। भारतीय टीम की लीग के छठे मुकाबले में ये दूसरी हार है।

पेनेल्टी कॉर्नर में असफल

भारतीय टीम पेनेल्टी कॉर्नर कमाने में ज्यादा कामयाब नहीं रही। स्पेन ने कुल 7 पेनेल्टी कॉर्नर कमाए जबकि टीम इंडिया केवल 3 पेनेल्टी कॉर्नर कमा पाई। स्पेन ने इन 7 में से 4 पेनेल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील किया। कोच ग्राहम रीड टीम के कमजोर डिफेंस से खासे नाराज दिखे। टीम का अटैक भी दूसरे और चौथे क्वार्टर में मात खाता दिखा। ऐसे में कप्तान मनप्रीत सिंह और टीम को अपने अटैक पर खासा काम करना होगा क्योंकि टीम को अब अपने अगले मुकाबले में 12 और 13 मार्च को जर्मनी के खिलाफ भिड़ना है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment