Create
Notifications

FIH प्रो हॉकी लीग : भारतीय महिला टीम ने विश्व नंबर 1 और ओलंपिक चैंपियन नीदरलैंड को हराकर चौंकाया

भारतीय महिला टीम फिलहाल लीग टेबल में नीदरलैंड के बाद दूसरे स्थान पर है।
भारतीय महिला टीम फिलहाल लीग टेबल में नीदरलैंड के बाद दूसरे स्थान पर है।
Hemlata Pandey
visit

भारतीय महिला हॉकी टीम ने FIH प्रो हॉकी लीग में विश्व की टॉप टीम नीदरलैंड को 2-1 से मात देकर अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखा है। टीम इंडिया ने टोक्यो ओलंपिक चैंपियन नीदरलैंड के खिलाफ होम लेग के पहले मैच में बेहतरीन डिफेंस और सधे हुए अटैक के चलते जीत दर्ज की। इस जीत के साथ टीम इंडिया अंक तालिका में नीदरलैंड के बाद दूसरे स्थान पर कायम है। भारतीय महिला टीम आज दूसरे मैच में नीदरलैंड से दोबारा भिड़ेगी। गौर करने वाली बात है कि भारतीय टीम FIH रैंकिंग में 8वें नंबर पर है जबकि नीदरलैंड पहले स्थान पर।

𝗜𝗻𝗱𝗶𝗮 𝗯𝗲𝗮𝘁 𝗪𝗼𝗿𝗹𝗱 𝗡𝗼. 1️⃣ 𝗡𝗲𝘁𝗵𝗲𝗿𝗹𝗮𝗻𝗱𝘀! 👏👏The Netherlands try to make a comeback but the resilient Indian Women hold on to the first half lead as they win 2-1. Many Congratulations! #FIHProLeague #KalingaStadium #INDvNED https://t.co/lXWnjzUeif

भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में भारतीय टीम ने नीदरलैंड के खिलाफ खेल की शुरुआत की। पहले क्वार्टर की शुरुआत में ही नीदरलैंड ने पेनेल्टी कॉर्नर जीत लिया , लेकिन भारत की कप्तान और गोलकीपर सविता पुनिया ने इसे रोकने में कामयाबी पाई। मैच के शुरुआती 7 मिनटों में नीदरलैंड ने 3 पेनेल्टी कॉर्नर जीतकर गंवा दिए। 10वें मिनट में भारत ने पेनेल्टी कॉर्नर हासिल किया और नेहा ने इसे गोल में बदलकर टीम को 1-0 से आगे कर दिया। इसके बाद दूसरे क्वार्टर में 27वें मिनट में टीम इंडिया ने एक और पेनेल्टी कॉर्नर जीता। सोनिका ने इसे गोल में तब्दील कर भारतीय महिलाओं की बढ़त 2-0 कर दी।

नीदरलैंड पर दबाव बढ़ता गया। 39वें मिनट में जानसेन यिब्बी ने पेनेल्टी स्ट्रोक को गोल में आसानी से बदला और स्कोर 2-1 कर दिया। लेकिन भारतीय टीम ने इसके बाद आखिरी क्वार्टर में 15 मिनट तक नीदरलैंड के हमले को रोककर रखा। फुल टाइम की फाइनल सीटी बजने के साथ ही भारत ने लीग में अपनी चौथी जीत दर्ज की। हालांकि नीदरलैंड की टीम ने भारत के लेग के लिए अपने कई जूनियर और रिजर्व खिलाड़ियों को भेजा था, लेकिन मैच का परिणाम भारत के पक्ष में रहा और टीम को अंक भी मिले।

फिलहाल 7 मैचों में 5 जीत और एक शूटआउट प्वाइंट समेत 17 अंकों के साथ नीदरलैंड टॉप पर है। वहीं भारत के 7 मैचों में 4 जीत हैं और टीम ने एक शूटआउट भी जीता। भारत के कुल 15 अंक हैं। आज नीदरलैंड के साथ टीम दोबारा मुकाबला खेलेगी। इस मैच के बाद भारतीय टीम बेल्जियम के साथ मैचों के लिए जून में बेल्जियम का दौरा करेगी। भारतीय टीम ने पिछले महीने जर्मनी के खिलाफ दो मैच खेले, दोनों ही ड्रॉ रहे और फिर शूटआउट के बाद दोनों टीमों ने 1-1 मैच जीता था।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now