Create
Notifications

एशिया कप हॉकी के सेमीफाइनल में कोरिया के हाथों हारी भारतीय महिला टीम

कोरियाई टीम ने दूसरे, तीसरे और चौथे क्वार्टर में गजब का अटैक किया।
कोरियाई टीम ने दूसरे, तीसरे और चौथे क्वार्टर में गजब का अटैक किया।
Hemlata Pandey
visit

भारतीय महिला हॉकी टीम एशिया कप हॉकी के सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया के हाथों 3-2 से हार गई है। टॉप सीड भारतीय टीम इस टूर्नामेंट की गत विजेता थी, लेकिन दक्षिण कोरिया ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए भारत को मात दी। एक समय टीम इंडिया 1 गोल से आगे थी, लेकिन कोरिया ने जल्दी ही खेल पर पकड़ बनाते हुए दबदबा दिखाया।

मस्कट, ओमान में चल रही प्रतियोगिता के पहले सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने पहले क्वार्टर से ही अटैक करना शुरु किया लेकिन शुरुआत में मिले पेनेल्टी कॉर्नर को टीम गोल में नहीं बदल पाई। दूसरे क्वार्टर में 28वें मिनट में भारत ने पेनेल्टी कॉर्नर जीता जिसे नेहा ने गोल में तब्दील कर टीम को 1-0 से आगे कर दिया। तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में ही कोरिया ने पेनेल्टी कॉर्नर गोल में बदला और मैच 1-1 से बराबर कर दिया। तीसरे क्वार्टर के अंत से थोड़ी देर पहले कोरिया फील्ड गोल कर 2-1 से आगे हो गई। चौथे क्वार्टर की शुरुआत में कोरियाई टीम ने एक और फील्ड गोल किया और 3-1 से बढ़त हासिल कर ली। भारतीय गोलकीपर सविता पुनिया की कोशिशें नाकाम रहीं।

A great battle on the field💯#TeamIndia gave it all till the end but not the result we wanted.🇰🇷 3:2 🇮🇳#IndiaKaGame #WAC2022 https://t.co/SM5d68Zbi3

भारतीय टीम ने वापसी की पूरी कोशिश की। 54वें मिनट में लालरेमसियामी ने फील्ड गोल कर स्कोर का अंतर 2-3 कर दिया, लेकिन इसके बाद टीम इंडिया कोई गोल नहीं कर पाई और मैच 3-2 से गवां दिया। फैस को टीम इंडिया से खिताब की उम्मीद थी, अब टीम कांस्य पदक के लिए खेलेगी, जहां जापान और चीन के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल में हारने वाली टीम से उसका सामना होगा। टूर्नामेंट में सेमीफाइनल में पहुंचने की वजह से भारत और बाकी तीन टीमें पहले ही जुलाई में होने वाले FIH महिला हॉकी विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। लेकिन इस प्रदर्शन के बाद टीम को आने वाले पूरे साल के कैलेंडर के लिए खास मेहनत और तैयारी करनी होगी।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now