हॉकी

Sultan Azlan Shah Cup 2018: आयरलैंड ने भारत को 3-2 से हराया

इस हार के बाद भारतीय टीम अंक तालिका में पांचवे स्थान पर बरक़रार रही

मलेशिया के इपोह में आयोजित सुल्तान अजलान शाह कप में आज लीग राउंड के आखिरी मुकाबले खेले गए। आज हुए भारत और आयरलैंड के मुकाबले में भारतीय हॉकी टीम को 3-2 से हार का सामना करना पड़ा। पहले क्वार्टर में भारतीय टीम ने मजबूत शुरुआत की और 10वें मिनट में ही रमनदीप सिंह ने पहला गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। पहले क्वार्टर की समाप्ति पर भारतीय टीम ने 1-0 की बढ़त कायम रखी।

दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में ही आयरलैंड ने मैच का पहला गोल 24वें मिनट में किया लेकिन भारतीय टीम ने पलटवार करते हुए दो मिनट बाद 26वें मिनट में मैच का अपना दूसरा गोल करके 2-1 की बढ़त बना ली। भारत की तरफ से यह गोल रोहिदास ने किया। मैच के हाफ टाइम के बाद आयरलैंड ने वापसी की और भारत के खिलाफ 36वें और 42वें मिनट में दो गोल कर स्कोर को 3-2 कर लिया। अंत में भारतीय टीम ने वापसी के अनेक प्रयास किये लेकिन टीम को कामयाबी हाथ नहीं लगी और आयरलैंड ने यह मुकाबला 3-2 से अपने नाम किया।


भारत और आयरलैंड के अलावा आज टूर्नामेंट में दो और मुकाबले खेले गए, जिसमें पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने अर्जेंटीना के खिलाफ 3-1 से जीता और दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने मलेशिया को 7-2 के बड़े अंतर से हराया। भारतीय टीम ने इस सत्र एक ही जीत हासिल की और अंक तालिका में पांचवा स्थान प्राप्त किया। भारतीय टीम का मुकाबला एक बार फिर से आयरलैंड के खिलाफ पांचवे और छठे स्थान के लिए 10 मार्च को खेला जायेगा। सुल्तान अजलान शाह का फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 10 मार्च को ही खेला जायेगा।