PKL 2023 के लिए गत विजेता ने किया बहुत बड़ा बदलाव, चौंकाने वाले कारण का हुआ खुलासा 

PKL 2023
PKL 2023 में कई खिलाड़ी हो रहे हैं चोटिल (Photo: Pro Kabaddi League)

PKL 2023: गत विजेता जयपुर पिंक पैंथर्स (Jaipur Pink Panthers) ने प्रो कबड्डी (PKL 2023) के 10वें सीजन के लिए टीम में बड़ा बदलाव किया है। रेडर शशांक बी (Shashank B) चोटिल होने के कारण पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह अक्षय सोनी (Akshay Soni) को टीम में शामिल किया गया है।

जयपुर पिंक पैंथर्स ने सोशल मीडिया के जरिए शशांक की इंजरी और उनके रिप्लेसमेंट के बारे में जानकारी दी। गत विजेता ने लिखा,

"पैंथर रिप्लेसमेंट अलर्ट। अक्षय सोनी PKL 2023 में शशांक बी की जगह लेंगे, जो चोटिल होने के कारण सीजन से बाहर हो चुके हैं। हम उम्मीद करते हैं कि शशांक जल्द ही पूरी तरह ठीक होंगे।"

शशांक को PKL 2023 ऑक्शन में जयपुर पिंक पैंथर्स ने अपनी टीम में शामिल किया था। इस सीजन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला और वो पूरे सीजन से बाहर हो चुके हैं। जयपुर की बात की जाए तो उन्होंने अभी तक इस सीजन में 4 मैच खेले हैं, जिसमें एक मुकाबला वो जीते हैं। दो मुकाबलों में उन्हें शिकस्त मिली है और एक मैच उनका टाई रहा। वो अंक तालिका में 8वें स्थान पर हैं।

जयपुर का अगला मैच 17 दिसंबर 2023 को पटना पाइरेट्स के खिलाफ होने वाला है। देखना होगा कि अक्षय को जयपुर के लिए खेलने का मौका कब मिलता है और वो अपनी छाप छोड़ने में कामयाब होते हैं या नहीं।

PKL 2023 के लिए Haryana Steelers का भी एक खिलाड़ी चोटिल होने के कारण बाहर हो चुका है

जयपुर पिंक पैंथर्स की एकमात्र ऐसी टीम नहीं है जोकि इस समय इंजरी से परेशान चल रही है। बंगाल वॉरियर्स और हरियाणा स्टीलर्स की टीमों में भी इंजरी की समस्या चल रही है। एक तरफ बंगाल वॉरियर्स के डिफेंडर श्रेयस टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं और उनकी जगह जसकीरत सिंह को शामिल किया गया है।

इसके अलावा हरियाणा स्टीलर्स के युवा रेडर जयसूर्या भी चोटिल होने के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह टीम में तेजस पाटिल को शामिल किया गया है। हरियाणा स्टीलर्स ने पोस्ट करते हुए कहा,

"हमारे युवा रेडर जयसूर्या चोटिल होने के कारण PKL 2023 से बाहर हो गए हैं। उम्मीद करते हैं आप जल्द रिकवर करेंगे और धाकड़ कमबैक करेंगे।"

उनकी जगह टीम में शामिल किए गए तेजस पाटिल को लेकर कहा गया,

"स्वागत करिए हमारे नए स्टीलर का। तेजस पाटिल PKL 10 में हरियाणा स्टीलर्स का हिस्सा होंगे।"

हरियाणा स्टीलर्स ने अभी तक 3 मैचों में से 2 में जीत दर्ज की है और वो 10 अंकों के साथ 9वें स्थान पर हैं। देखना होगा कि इस सीजन वो कहां तक जाते हैं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता