Pro Kabaddi 2023 में Patna Pirates ने रचा इतिहास और दूसरे सीजन की चैंपियन टीम को बुरी तरह हराते हुए किया टूर्नामेंट से बाहर

Pro Kabaddi 2023
Pro Kabaddi 2023 से बाहर हुई एक और टीम (Photo: PKL 10)

Pro Kabaddi 2023: प्रो कबड्डी (Pro Kabaddi 2023) के 113वें मैच में पटना पाइरेट्स ने यू मुंबा को 44-23 से बुरी तरह हराया। इस धमाकेदार जीत के साथ पटना की टीम प्ले-ऑफ में पहुंचने के काफी करीब पहुंच गई है और दूसरे सीजन की चैंपियन टीम यू मुंबा टूर्नामेंट से आधिकारिक तौर पर बाहर हो गई है।

पटना पाइरेट्स के लिए यह मैच दो वजहों से काफी ज्यादा खास था। एक तो उन्होंने एकतरफा जीत दर्ज की और इसके साथ ही वो PKL में 200 मैच खेलने वाली टीम बन गई है। पटना पाइरेट्स पहले सीजन से इस लीग का हिस्सा है और उन्होंने ही सबसे ज्यादा तीन बार (तीसरे, चौथे और 5वें सीजन) ट्रॉफी को जीता है।

Pro Kabaddi 2023 के 113वें मैच में Patna Pirates की जीत में किसने निभाई अहम भूमिका?

पटना पाइरेट्स के लिए Pro Kabaddi 2023 के इस मैच में रेडिंग में कप्तान सचिन तंवर ने सबसे ज्यादा 9 रेड पॉइंट्स लिए और डिफेंस में कृष्णा ढुल ने हाई 5 लगाते हुए 8 टैकल पॉइंट्स लिए। यू मुंबा के लिए रेडिंग में आमिरमोहम्मद ज़फरदानेश ने सुपर 10 लगाते हुए 12 रेड पॉइंट्स हासिल किए और डिफेंस में गोकुलकनन ने तीन टैकल पॉइंट्स लिए।

मैच के दोनों हाफ में पूरी तरह से पटना पाइरेट्स का ही दबदबा देखने को मिला। मुंबई के डिफेंस ने पटना पाइरेट्स के रेडर्स के आगे काफी ज्यादा संघर्ष किया और इसी वजह से वो मैच में वापसी करने में नाकाम हुए। पटना पाइरेट्स ने दोनों विभागों में शानदार खेल दिखाया और इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने मुंबई को मैच में कुल मिलाकर 3 बार ऑल-आउट किया।

यू मुंबा के लिए सिर्फ आमिरमोहम्मद ज़फरदानेश ही चले और उन्हें किसी भी खिलाड़ी का समर्थन नहीं मिला। सुरिंदर, महेंदर सिंह और जय भगवान के रूप में ऐसे तीन खिलाड़ी थे जोकि स्टार्टिंग 7 का हिस्सा तो थे, लेकिन मैच में एक भी पॉइंट हासिल करने में कामयाब नहीं हुए। अंत में पटना ने 21 पॉइंट के अंतर से धमाकेदार जीत दर्ज की और यू मुंबा को Pro Kabaddi 2023 के इस मैच से एक भी अंक नहीं मिला।

आपको बता दें कि यू मुंबा का प्ले-ऑफ में पहुंचने का सपना टूट चुका है और यह लगातार तीसरा सीजन है, जब वो आखिरी 6 में जगह बनाने से चूके हैं। दूसरी तरफ पटना पाइरेट्स ने टूर्नामेंट में सही समय पर लय हासिल की और अगले दौर में पहुंचने के लिए वो बस एक जीत दूर हैं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता