PKL 10 में 3 बार की पूर्व चैंपियन टीम की लगातार दूसरी हार, कप्तान ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए टीम को दिलाई जीत

PKL 10 में यू मुंबा की 4 मैचों में दूसरी जीत, पटना पाइरेट्स को लगा झटका
PKL 10 में यू मुंबा की 4 मैचों में दूसरी जीत, पटना पाइरेट्स को लगा झटका

PKL 10 (Pro Kabaddi 2023) के 23वें मैच में यू मुंबा ने पटना पाइरेट्स को 42-40 से हराया और 4 मैचों में दूसरी जीत दर्ज की। 3 बार की पूर्व चैंपियन पटना पाइरेट्स की यह लगातार दूसरी हार है और शुरूआती 2 मैचों में जीत का फायदा जो उन्हें मिला था, वो अब जाता हुआ दिख रहा है।

PKL 10 के इस मैच में यू मुंबा के अमीरमोहम्मद ज़फरदानिश ने शानदार प्रदर्शन किया और सुपर 10 के साथ 13 रेड पॉइंट लिए। उनके अलावा गुमान सिंह और विस्वंत वी ने 8-8 रेड पॉइंट लिए, वहीं कप्तान सुरिंदर सिंह ने डिफेन्स में 4 टैकल पॉइंट लिए। पटना पाइरेट्स की तरफ से सचिन ने फिर से सुपर 10 के साथ 12 रेड पॉइंट लिए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

PKL 10 में पटना पाइरेट्स की हार में ईरानी रेडर का जबरदस्त प्रदर्शन

पहले हाफ के बाद पटना पाइरेट्स की टीम 21-18 से मैच में आगे थी। पहले 10 मिनट में 9-7 की बढ़त के साथ पटना ने यू मुंबा को ऑल आउट की कगार पर ला दिया था, लेकिन विस्वंत वी ने सुपर रेड करके टीम की वापसी करवाई और पटना पाइरेट्स को पीछे भी कर दिया। हालाँकि पटना पाइरेट्स ने फिर से वापसी करते हुए 17वें मिनट में यू मुंबा को ऑल आउट किया और मैच में फिर से बढ़त हासिल कर ली, जिसे उन्होंने पहले हाफ के अंत तक बनाये रखा।

पहले हाफ में पटना पाइरेट्स की तरफ से सचिन ने सबसे ज्यादा 7 रेड पॉइंट लिए, वहीं डिफेन्स में कृष्ण ढुल ने 3 टैकल पॉइंट लिए। यू मुंबा की तरफ से विस्वंत वी ने पहले हाफ में 5 रेड पॉइंट लिए, वहीं गुमान सिंह सिर्फ 4 रेड पॉइंट ले सके और साथ ही डिफेन्स ने भी निराश किया।

हालाँकि पहले हाफ में पॉइंट से पीछे रहने के बाद यू मुंबा ने दूसरे हाफ में जबरदस्त वापसी की और अमीरमोहम्मद ज़फरदानिश के सुपर 10 की बदौलत पटना पाइरेट्स की टीम 26वें मिनट में ऑल आउट हुई और स्कोर यू मुंबा के पक्ष में 30-26 हो गया था। हालाँकि ब्रेक से पहले सचिन के सुपर 10 की बदौलत पटना पाइरेट्स ने फिर से वापसी की और 30 मिनट के बाद स्कोर यू मुंबा के पक्ष में 33-31 था।

ब्रेक के बाद भी मैच में जबरदस्त रोमांच जारी रहा और पटना पाइरेट्स की बढ़त लेने की कोशिश को यू मुंबा की तरफ से हुए लगातार 2 सुपर टैकल की वजह से बड़ा झटका लगा। इसके बाद यू मुंबा ने अपनी बढ़त को अंत तक बनाये रखा और आखिरी में पटना पाइरेट्स को 2 पॉइंट के अंतर से हराया।

यू मुंबा की तरफ से दूसरे हाफ में कप्तान सुरेंदर सिंह ने डिफेन्स में बढ़िया प्रदर्शन करते हुए पटना पाइरेट्स को आगे आने का मौका नहीं दिया। इस जीत के साथ यू मुंबा की टीम अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है और प्रो कबड्डी लीग में यह उनकी 100वीं जीत भी है।

Quick Links

Edited by Prashant