Create

प्रो कबड्डी लीग 2018: जयपुर पिंक पैंथर्स और यू-मुंबा के बीच मुकाबला हुआ टाई, दबंग दिल्ली ने रचा इतिहास

Enter caption

प्रो कबड्डी लीग के 114वें मुकाबला जयपुर पिंक पैंथर्स और यू-मुंबा के बीच 35-35 से टाई रहा। इसी के साथ जयपुर की टीम प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है। हालांकि यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा, जिसके अत में फैंस का काफी मनोरंजन हुआ। इसी के साथ दबंग दिल्ली प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई कर गई।

मैच के 7वें मिनट में यू-मुंबा के स्टार रेडर सिद्धार्थ देसाई ने इतिहास रचा। वो प्रो कबड्डी लीग के इतिहास में सबसे तेज 200 रेड पॉइंट पूरे करने वाले खिलाड़ी बने। उन्होंने तेलुगु टाइटंस के राहुल चौधरी का रिकॉर्ड तोड़ा। इसके अलावा पीकेएल के मौजूदा सीजन में भी 200 रेड पॉइंट पूरे करने वाले वो पहले ही खिलाड़ी हैं।

मैच की शुरूआत में दोनों ही टीमों की डिफेंस द्वारा कमजोर खेल देखने को मिला। हालांकि यू-मुंबा ने जल्द ही वापसी करते हुए अपनी फ़ॉर्म दिखाई और वो जयपुर को ऑलआउट करने के काफी करीब आए। हालांकि पहले सुनील ने सुपर टैकल किया औऱ उसके बाद अमित कुमार ने सुपर रेड करते हुए अपनी टीम को ना सिर्फ ऑलआउट होने से बचाया बल्कि दोनों टीमों के बीच के फासले को भी कम किया। अंत में हाफ समय के बाद यू-मुंबा ने 14-12 से बढ़त बना ली थी।

जयपुर ने दूसरे हाफ की बेहतरीन शुरूआत की और पहले दो मिनट के अंदर ही यू-मुंबा को ऑलआउट कर मैच में लीड हासिल की। हालांकि इसके बाद यू-मुंबा ने अंक लाने शुरू किए, जिससे जयपुर के ऊपर दबाव बढ़ता दिखा। इसके बाद जयपुर ने पलटवार किया और मैच के 32वें मिनट में यू-मुंबा को एक बार फिर ऑलआउट किया। अंत में यू-मुंबा ने वापसी का प्रयास किया और जयपुर को 39वें मिनट में ऑलआउट भी किया और अंत में यह रोमांचक मुकाबला टाई हुआ।

जयपुर के कप्तान दीपक निवास हूडा और यू-मुंबा के लिए सिद्धार्थ देसाई ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। डिफेंस में रोहित राणा ने हाई 5 लगाया।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment