प्रो कबड्डी 2019: सातवें सीजन की तारीख का हुआ ऐलान, समय में भी हुआ बड़ा बदलाव 

Enter caption

प्रो कबड्डी लीग के सातवें सीजन की शुरुआत शनिवार 20 जुलाई 2019 को होगी और इसमें 12 टीमें हिस्सा लेने वाली हैं। पिछले दो सीजन से पीकेएल में 12 टीमें हिस्सा ले रही हैं। हालांकि पूरे टूर्नामेंट के शेड्यूल का ऐलान अभी नहीं हुआ है, वो बाद में किया जाएगा।

पीकेएल के पहले छह सीजन काफी सफल रहे हैं और इस लीग के जरिए कई युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला है। इसके अलावा उन्हें इस खेल के दिग्गजों के साथ खेलने का मौका भी मिला है। इस लीग की सबसे सफल टीम पटना पाइरेट्स रही है, जिन्होंने सबसे ज्यादा तीन (तीसरे, चौथे और पांचवें सीजन) बार खिताब पर कब्जा किया है। जयपुर पिंक पैंथर्स (पहला सीजन), यू-मुंबा (दूसरा सीजन) और बेंगलुरू बुल्स (छठा सीजन) ने एक-एक बार खिताब पर कब्जा किया है।

यह भी पढ़ें: प्रो कबड्डी 2019 की नीलामी में बिकने वाले सभी खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

सातवें सीजन की हुई नीलामी में सिद्धार्थ देसाई बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी रहे, उन्हें तेलुगु टाइटंस ने 1.45 करोड़ रुपये में खरीदा। इसके अलावा पुनेरी पलटन ने नितिन तोमर को 1.20 करोड़ में रुपये में खरीदा। इस साल इन दोनों खिलाड़ियों को ही एक करोड़ से ऊपर की कीमत में खरीदा गया।

लीग के कमिश्नर अनुपम गोस्वामी ने कहा, "भारत की सबसे बड़ी कबड्डी लीग की शुरुआत एक बार फिर जुलाई में शुरू होगी। दर्शकों के अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए इस साल हर लेग की शुरुआत शनिवार को होगी और साथ ही में सभी मैचों की शुरुआत शाम 7:30 बजे होगी।"

पिछले सीजन में बेंगलुरू बुल्स ने पहली बार खिताब पर कब्जा किया। इस साल सभी टीमें काफी मजबूत नजर आ रही हैं, तो देखना दिलचस्प रहेगा कि इस साल कोई नई टीम खिताब पर कब्जा करती है या फिर पटना पाइरेट्स, यू-मुंबई और बेंगलुरु बुल्स में से कोई एक बार फिर खिताब को अपनी नाम करेगी।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता