COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

कॉनर मैक्ग्रेगर को UFC ने किया सस्पेंड 

ANALYST
न्यूज़
3.75K   //    Timeless

Enter caption

खबीब नर्मागोमेडोव के खिलाफ UFC 229 फाइट के बाद UFC ने मेडिकल आधार पर कॉनर मैक्ग्रेगर को एक महीने के लिए सस्पेंड कर दिया है। 

लॉस वेगास में हुई इस फाइट के चौथे राउंड में खबीब के रियर नेक चोक में पकड़े जाने के बाद मैक्ग्रेगर ने टैप आउट कर दिया। नेवादा स्टेट एथलेटिक कमीशन (एनएसएसी) जिसके अंतर्गत ये फाइट आयोजित की थी उन्होंने मैक्ग्रेगर को 6 नवंबर तक ससपेंड कर दिया और 28 अक्टूबर तक उनसे कोई बातचीत नहीं की जाएगी।

उस रात की फाइट के बाद कुल 13 फाइटर्स को ससपेंड किया जा चुका है। मैच के बाद हिंसक परिस्थिती बन गयी थी। लाइटवेट चैंपियन खबीब नर्मागोमेडोव ने ऑक्टागन के बाहर छलांग लगाकर मैक्ग्रेगर के साथी टीम मेंबर पर हमला शुरू कर दिया। तो वहीं मैक्ग्रेगर ने ऑक्टागन के अंदर अपने रूसी विरोधी के तीन साथियों को लहूलुहान कर दिया।

रूसी टीम ने अपने हरकतों पर माफी मांग ली लेकिन उन्होंने कहा कि, "प्री मैच टॉक में मैक्ग्रेगर ने मेरे धर्म के बारे में बुरा बोला, मेरे देश के बारे में बुरा बोला और मेरे पिता के बारे में बुरा बोला।"

वहीं दूसरी ओर कॉनर मैक्ग्रेगर ने अपने ऊपर लगे आरोप स्वीकारने से साफ इंकार कर दिया। मैच के बाद आयरिश स्टार ने रीमैच की मांग की है लेकिन UFC ने उन्हें एक महीने का निलंबन थमा दिया। 

मेडिकल सस्पेंशन UFC में होते रहते हैं। कई बार इन मेडिकल सस्पेंशन का उद्देश्य ये होता है कि फाइटर्स को थोड़ा आराम करने का समय मिले। मैच के बाद होने वाले टेस्ट के सभी चोटें दिखाई नहीं देती और इस वजह से मेडिकल सस्पेंशन से फाइटर्स जल्द ठीक होकर वापसी करते हैं। इसके बाद कॉनर मैक्ग्रेगर की वापसी संभव है और ये देखना दिलचस्प होगा की वो कैसे होती है। हालांकि कॉनर मैक्ग्रेगर ने खबीब नर्मागोमेडोव के खिलाफ हार के बाद अपना रीमैच की मांग की है।

Advertisement
Topics you might be interested in:
ANALYST
A cricket lover, fan of Sachin Tendulkar and MSD. Loves watching and writing about Wrestling too !!
Advertisement
Fetching more content...