COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

कॉनर मैक्ग्रेगर Vs खबीब की UFC फाइट भारत में कब, कितने बजे और किस चैनल पर लाइव आएगी ?

न्यूज़
386   //    Timeless

Ent

UFC 229 का काउंटडाउन शुरु हो गया है और 6 अक्टूबर (भारत में 7 अक्टूबर) को इसका प्रसारण होगा। UFC 229 इसलिए भी बेहद खास होने वाली है क्योंकि इसमें दिग्गज कॉनर मैक्ग्रेगर और खबीब नर्मागोमेडोव के बीच लाइट हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए जबरदस्त फाइट होगी। आपको बता दें कि खबीब इस वक्त लाइट हैवीवेट चैंपियन है। 

दरअसल, इस फाइट का इंतजार काफी वक्त से था लेकिन कुछ समय पहले इस मेगा फाइट के लिए एलान हुआ। अब कॉनर और खबीब दोनों इस फाइट के लिए तैयार हैं, जिसके लिए तैयारी जोरों से चल रही हैं।

खबीब और कॉनर मैक्ग्रेगर की फाइट कब और कहां होगी?

UFC 229 का आयोजन 6 अक्टूबर (भारत में 7 अक्टूबर ) को टी-मोबाइल एरिमा , लास वेगास में होगा । इस फाइट में खबीब अपना लाइट वेट टाइटल बचाने के लिए कॉनर मैक्ग्रेगर के खिलाफ उतरेंगे।

स्ट्रीक vs रिकॉर्ड फाइट कितने बजे और किस चैनल पर लाइव आएगी ?

यहां दोनों की साख दांव पर है क्योंकि कॉनर एकलौते ऐसे फाइटर है जिन्होंने दो टाइटल एक साथ अपने कंधों वर सजाएं हैं जबकि खबीब का 26 फाइट लगातार जीतना का रिकॉर्ड बना हुआ है। भारत में UFC 229 को Sony ESPN पर देखा जा सकता है। ये फाइट 7 अक्टूबर रविवार को आएगी। जबकि इसका प्रसारण सुबह 8 बजे से होगा।

क्या ये फाइट किसी टाइटल या बैल्ट के लिए होगी ?

जी हां, टाइटल के लिए होगी। अभी खबीबीUFC में लाइट हैवीवेट चैंपियन हैं जबकि कॉनर पहले इस खिताब को जीत चुके हैं। दोनों पहली बार एक दूसरे के सामने होने वाले हैं। कॉनर मैक्ग्रेगर का नाम UFC में सबसे बड़ा है लेकिन उन्होंने लगभग 2 साल से UFC में फाइट नहीं लड़ी क्योंकि कुछ नीजी कारणों के चलते वो ऑक्टागन से दूर थे।

कॉनर ने डब्ल चैंपियन बनने का कारनामा साल 2016 में एडी अल्वारेज़ को हराकर किया था। वहीं एक बार फिर से कॉनर इस खिताब पर कब्जा करने के लिए ऑक्टागन में उतरेंगे ।

UFC के अलग-अलग भार वर्ग होते हैं, जिसमें फाइटर्स काफी सारे मैच लड़कर अपनी रैंकिंग में सुधार करते हैं। जब फाइटरों की रैंकिंग टॉप 5 तक चली जाती है, तब उन्हें चैंपियनशिप जीतने का मौका दिया जा सकता है। 

टीवी के अलावा इस फाइट को ऑनलाइन कहां देखा जा सकता है ?

कॉनर और खबीब की सदी की सबसे बड़ी फाइट का इंतजार भारत में भी बेसब्री से है। जो लोग किसी कारण से टीवी पर इसे नहीं देख पाएंगे वो फोन पर इस बेहतरीन फाइट का मजा उठा सकते हैं। इस फाइट को Sony Liv App पर देखा जा सकता है।

इसके अलावा स्पोर्ट्सकीड़ा की टीम कॉनर और खबीब की फाइट की लाइव कमेंट्री अपने फैंस के लिए लेकर आएगी, जहां आप फाइट से जुड़ी पल-पल की जानकारी और तकनीकी पहलूओं को आसान भाषा में समझ पाएंगे। 

हार या जीत का कॉनर और खबीब पर क्या प्रभाव पड़ेगा ?

ये फाइट इस लिहाज से भी बड़ी है क्योंकि कॉनर दो साल बाद वापसी कर रहे हैं। जबकि खबीब का नाम इस वक्त MMA में काफी बड़ा है। खबीब ने 26 फाइट लगातार जीती है जो एक रिकॉर्ड है। खबीब की विनिंग स्ट्रीक को तोड़ने के लिए तमाम फाइटर्स ने कोशिश की लेकिन कोई इस जीत के रथ को रोक नहीं पाया।

जबकि कॉनर लाइट वैट में पूर्व चैंपियन रहे चुके हैं और अगर इस फाइट को वो जीत जाते तो खिताब को हासिल करेंगे साथ ही खबीब की लैगेसी का भी अंत होगा।





Topics you might be interested in:
ANALYST
Worked with IANS, STV Up News as Assistant Producer, Samachar Plus as Associate Producer. Also worked at Bhaskar News as Associate Producer and with ETV News as Sports Deputy Bulletin Producer.
Fetching more content...