Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE/MMA न्यूज: पूर्व WWE सुपरस्टार जैक स्वैगर ने जीती अपनी पहली MMA फाइट

Atul Kushwaha
ANALYST
न्यूज़
3.09K   //    27 Jan 2019, 14:00 IST


Enter caption


जैक स्वैगर WWE के पूर्व रैसलर रह चुके हैं। हाल ही में जैक स्वैगर ने अपना पहला MMA मुकाबला लड़ा और इस मुकाबले में उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की। जैक स्वैगर ने इस मुकाबले में अमेरिका के जे.डब्ल्यू. किसर को अपने आर्म ट्राइंगल चोक मूव में जकड़ लिया। जिसके बाद जे.डब्ल्यू. किसर ने हार मान ली। जैक स्वैगर ने अपने प्रतिद्वंदी फाइटर को सिर्फ 2 मिनट और 9 सेकंड में ही हरा दिया।

MMA फाइटर बनने से पूर्व जैक स्वैगर WWE में रwसलिंग किया करते थे और जैक स्वैगर WWE में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन भी रह चुके हैं। लंबे समय तक WWE के लिए काम करने के पश्चात जैक स्वैगर ने मार्च 2017 में WWE छोड़ दी थी और वे MMA फाइट के लिए तैयारी में लग गये। MMA कंपनी स्कॉट कुकर-लेड बैलेटर ने जैक स्वैगर के साथ नवंबर 2017 में कॉन्ट्रैक्ट किया। जिसके बाद से अब तक वे इस कंपनी के साथ काम कर रहे हैं।

जैक स्वैगर के अलावा सीएम पंक ने भी WWE छोड़कर MMA फाइट (UFC में ) लड़ी थी, लेकिन दुर्भाग्यवश सीएम पंक को दोनों ही मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। इसके विपरीत जैक स्वैगर ने अपने पहले ही MMA फाइट में जीत दर्ज की। इस मुकाबले से पहले जे.डब्ल्यू. किसर दो मुकाबले लड़ चुके हैं जिसमें एक मुकाबले में उन्हें जीत और दूसरे में हार का सामना करना पड़ा था। जबकि जैक स्वैगर के लिए यह पहला ही मुकाबला था।


मैच के शुरू से ही जैक स्वैगर, जे.डब्ल्यू. किसर को जमीन में गिराकर अपना सबमिशन मूव लगाना चाहते थे, जबकि किसर, जैक स्वैगर को अपना नाकआउट पंच मरना चाहते थे। लेकिन अंत मे जैक स्वैगर सफल हुए और उन्होंने यह मैच जीत लिया।

मुकाबले के बाद जैक स्वैगर का इंटरव्यू लिया गया, तब जैक स्वैगर का कहना था कि, “ वे यहां लंबे समय तक रुकने के लिए ही हैं और वे बैलेटर के हेवीवेट डिवीजन मे आगे ऐसे ही मुकाबले जीतेंगे।” अपनी पहली जीत के बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि जैक स्वैगर का अगला मुकाबला किस फाइटर के साथ होने वाला है।

Get WWE News in Hindi Here

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...