Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

UFC 241 रिजल्ट्स: ब्रॉक लैसनर को चैलेंज करने वाले फाइटर की करारी हार , UFC को मिला नया हैवीवेट चैंपियन

SENIOR ANALYST
न्यूज़
715   //    18 Aug 2019, 10:54 IST

UFC 226 के दौरान भिड़े थे ब्रॉक लैसनर और स्टीपे मिओचिच
UFC 226 के दौरान भिड़े थे ब्रॉक लैसनर और स्टीपे मिओचिच

UFC 241 का आयोजन कैलिफॉर्निया के होंडा सेंटर में हुआ। अल्टीमेट फाइटिंग चैंपियनशिप के इस पे-पर-व्यू के मेन इवेंट में डेनियल कॉर्मियर और स्टीपे मिओचिच के बीच फाइट हुई। UFC 226 में भी इन दोनों फाइटर्स का सामना हुआ था, उस समय स्टीपे को हराकर डेनियल UFC हैवीवेट चैंपियन बने थे। UFC 241 में स्टीपे ने अपनी हार का बदला ले लिया और वो नए चैंपियन बन गए।

UFC 226 ब्रॉक लैसनर और डेनियल कॉर्मियर के बीच हुई झड़प के लिए याद रखी जाती है। स्टीपे को हराने के बाद पोस्ट मैच इंटरव्यू के दौरान डेनियल कॉर्मियर ने ब्रॉक लैसनर को फाइट के लिए ललकारा था। तब लैसनर ने आकर UFC के डबल चैंपियन को जोरदार धक्का दिया था। दुर्भाग्यवश, लैसनर के UFC से रिटायर होने के कारण ये फाइट कभी नहीं हो पाई।

शो में हुई सभी फाइटों के परिणाम

-मेन शो की पहली फाइट मिडलवेट डिवीजन के फाइटर्स डैरेक ब्रूनसन और इयान हीनिश के बीच हुई। 29-28, 29-28, 29-28 के एकमत फैसले के दम पर डैरेक की जीत हुई।

-फेदरवेट डिवीजन में सोदिक यूसुफ ने गेब्रियल बेनीटेज़ को पहले ही राउंड में नॉकआउट (KO) के जरिए हरा दिया।

-मिडलवेट डिवीजन में पाउलो कोस्टा और योएल रोमेरो के बीच जबरदस्त फाइट देखने को मिली। लेकिन पाउलो, रोमेरो पर भारी पड़े। 3 राउंड की फाइट में फैसला रेफरियों के स्कोर से निकला। 29-28, 29-28, 29-28 से कोस्टा को जीत मिली।

ये भी पढ़ें: UFC फाइट के दौरान हुआ बेहद खतरनाक हादसा, फाइटर की नाक बुरी तरह से टूटी

-वेल्टरवेट डिवीजन में UFC के दिग्गज फाइटर नेट डिएज का सामना एंथनी पेटिस के साथ हुआ। 3 राउंड की फाइट में दोनों ही फाइटर्स ने पूरा दमखम लगाया। लेकिन शुरुआत से ही नेट डिएज, एंथनी पर भारी पड़ते नजर आए। 30-27, 30-27, 29-28 से नेट डिएज ने सालों बाद वापसी करते हुए एंथनी पेटिस पर धमाकेदार जीत दर्ज की।

-शो के मेन इवेंट में हैवीवेट डिवीजन की फाइट डेनियल 'DC' कॉर्मियर (UFC हैवीवेट चैंपियन) और स्टीपे मिओचिच के बीच हुई। ये 5 राउंड की फाइट रही। पहले राउंड में पूरी तरह से चैंपियन का दबदबा देखने को मिला। दूसरे राउंड में स्टीपे ने कॉर्मियर को कड़ी टक्कर दी। दोनों ही फाइटर्स ने एक दूसरे को कई सारे अच्छे पंच मारे। तीसरे राउंड में डेनियल कॉर्मियर वापसी करते हुए दिखे और स्टीपे को कई सारे पंच लैंड किए। चौथे राउंड की शुरुआत में स्टीपे का अंदाज कुछ बदला हुआ नजर आया। उन्होंने डेनियल कॉर्मियर को पेट-पसलियों पर एक दर्जन से ज्यादा पंच (बॉडी शॉट्स) मारे। टेक्निकल नॉकआउट (TKO) के जरिए स्टीपे नए हैवीवेट चैंपियन बने।




Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...