Create
Notifications

"अगर PUBG Mobile में हिंसा होना गेम की वापसी न होने दे रहा तो FAU-G और COD में भी वही चीज़ें है"

PUBG Mobile
PUBG Mobile
Ujjaval E-Sports

PUBG Mobile को भारत में बैन हुए तीन महीने से ज्यादा हो गए हैं। अबतक वापसी की कोई भी रिलीज डेट सामने नहीं आयी है। PUBG Mobile सिन के दो बड़े प्लेयर्स ने गेम के रिलीज में देरी पर अपना ओपिनियन दिया।


Ocean और Maxtern ने PUBG Mobile की भारत में वापसी में हो रही देरी पर बात की

दोनों ने स्पोर्ट्सकीड़ा को बताया:

ओसियन शर्मा (प्रोफेशनल PUBG Mobile कॉस्टर

हमें FAU-G और PUBG की बात करनी चाहिए। दोनों गेम में हिंसा एक जैसी आने वाली हैं; 3 से 4 महीने पहले उन्होंने बताया था कि भारत को गेमिंग सुपरपावर होनी चाहिए। गेम्स को उसके उद्देश्य खत्म करने के लिए बैन करना कोई सही तरीका नहीं है; ये दर्शाता है कि जब एंटरटेंमेंट इंडस्ट्री, खासकर इंटरनेट जनरेशन की बात आती है तो हम पीछे की और जा रहे हैं।

Maxtern (PUBG Mobile कंटेंट क्रिएटर)

मुझे हाल ही में पता चलता कि किसी ने PUBG की वापसी से जुड़े सवाल के लिए RTI फाइल किये था और MEITY की ओर से जवाब नकारत्मक था। ये स्थिति काफी उलझी हुई है; जब PUBG के अधिकारी और न सरकार गेमर्स की घोषणा से मदद कर रही हैं।
अगर PUBG Mobile के अधिकारी अपनी स्थिति बता देते हैं तो इंतजार करने वाले लोगों को आराम मिलेगा, लेकिन अपडेट न होने की वजह से लोग गेम और इसकी वापसी पर से भरोसा खो रहे हैं।
उम्मीदें काफी कम है क्योंकि MEITY ने अबतक अनुमति नहीं दी है और हिंसा एक बड़ा कारण माना जा रहा है। अगर गेम में हिंसा होना कारण है तो FAU-G और COD जैसे गेम्स में भी वही चीज़ें हैं।
पहले इस गेम को चीन के साथ जुड़े होने की वजह से बैन किया गया था लेकिन ये चीज़ भारतीय वर्जन के साथ नहीं है। मुझे गेम के अभी भी बैन रहने पर शक है, भले ही हर किसी के इस चीज़ पर अलग मत क्यों न हो।

खैर, अब देखना होगा कि कबतक गेम की वापसी होती हैं।


Edited by Ujjaval E-Sports

Comments

Fetching more content...