PUBG Mobile Lite: बेस्ट सेंसिटिविटी सेटिंग्स नए खिलाड़ियों के लिए

PUBG Mobile lite
PUBG Mobile lite

PUBG MOBILE LITE टोंड डाउन वर्जन है PUBG MOBILE का । इस गेम के प्ले स्टोर पर 100m से ज़्यादा डाउनलोड्स है जो दिखता है इस गेम की पॉपुलैरिटी लोगों में। PUBG MOBILE LITE लौ स्पेक्स वाले फ़ोन्स के लिए बनाया गया है। यह गेम भी PUBG MOBILE की तरह बैटल रॉयल है जिस वजह से यह ज़रूरी है कि इसकी सेंसिटिविटी सेटिंग्स भी सही हो। काफी अच्छी मात्रा में लोग रोज़ इस गेम से जुड़ रहे हैं इसीलिए हमने इस आर्टिकल में आपको इसकी बेस्ट सेंसिटिविटी सेटिंग्स दी हैं।

सेंसिटिविटी सेटिंग्स नए PUBG Mobile LITE के खिलाड़ियों के लिए :

कैमरा सेंसिटिविटी (फ्री लुक )

Camera Sensitivity (free look)
Camera Sensitivity (free look)

कैमरा सेंसिटिविटी फ्री लुक उस आँख वाले बटन के लिए होता है जो मूव करते वक़्त आपको आस पास देखने में सहायता करता हैं ।

कैमरा

Camera Settings
Camera Settings

कैमरा सेटिंग्स ज़रूरी होती हैं और यह खिलाड़िओ की मदद करती हैं टार्गेट्स बदलने में । कमेरा एंगल का मूवमेंट थर्ड पर्सन में नो स्कोप सेटिंग्स पर निर्भर करता हैं।

PUBG LITE के खिलाड़ी आस पास आराम से देख सकते हैं अगर सेटिंग्स दोनों ही तरफ से मैक्सिमम ना हो। बाकी कॉन्फ़िगरेशंस भी कैमरा एंगल के मूवमेंट के लिए हैं लेकिन यह स्कोप के साथ हैं।

एम डाउन साइट (ADS)

Aim Down Sight Settings
Aim Down Sight Settings

एम डाउन सेटिंग्स या फिर ADS बिना किसी सोच विचार के सबसे ज़रूरी सेटिंग्स होती हैं गेम में। यह सेटिंग्स CROSSHAIR के मूवमेंट पर प्रभाव डालती हैं शूटिंग के समय और इनका काम रिकॉईल संभालना भी होता हैं।

सेंसिटिविटी सेट करना अपनी पसंद पर निर्भर करता हैं और इस्तेमाल किए जाने वाले डिवाइस पर। यह ज़रूरी नहीं हैं कि आप ऊपर बताई हुई सेटिंग्स के साथ ही खेल पाएंगे या यह आपको गेम का मास्टर बना देंगी। आप इनको अपने हिसाब से चेंज कर सकते हैं और प्रैक्टिस कर सकते हैं। हमारी यह सलाह हैं कि नए खिलाड़ी GYROSCOPE का इस्तेमाल न करें क्योंकि उसको सीखने में और सही से यूज़ करने में समय लगता हैं। नए खिलाड़ी चाहे तो वो 2 फिंगर सेटअप के साथ खेल सकते हैं और फिर आगे अपनी पसंद से सेटिंग्स बदल सकते हैं।

Edited by raghav2mathur
App download animated image Get the free App now