Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

PUBG MOBILE LITE : रेंकड सिस्टम के बारे में पूरी जानकारी 

Image credit: HDQwalls
Image credit: HDQwalls
raghav2mathur
ANALYST
Modified 27 Jun 2020, 13:31 IST
फ़ीचर
Advertisement

PUBG Mobile सबसे ज़्यादा खेले जाने वाले गेम्स में से एक है। इस गेम की सबसे महत्वपूर्ण बात जो खिलाड़ियों को इसकी तरफ आकर्षित करती है वह है इसको जीतने की इच्छा और ऊपर के टियर या रैंक पर पहुंचने की चाहत। PUBG MOBILE ने बहुत सी ESPORTS लीग को शुरुवात दी है और यह गेम कभी भी गेमर्स को निराश नहीं करता। इस गेम का बेहतरीन गेमप्ले और गेम के अंदर की दिलचस्प परिस्तिथि आपको किसी गेम में नहीं मिलेगी। हालाँकि शुरुवात में बहुत से खिलाड़ियों को यह गेम खेलने में दिक्क्त हुई थी क्योंकि यह गेम खेलने के लिए आपको अपने डिवाइस में ख़ास स्पेसिफिकेशन्स चाहिए। डेवेलपर्स ने इसी वजह से PUBG MOBILE LITE निकाला ऐसे खिलाड़ियों के लिए, जिससे हर कोई इस गेम का आनंद ले सकें। 

 

इसी नोट पर हम आपको PUBG MOBILE LITE में मौजूद रेंकड सिस्टम के बारे में जानकारी देंगे 

2019 में , PUBG MOBILE LITE का रेंकड सिस्टम बहुत अलग था आज के सिस्टम से , यह है उसकी तस्वीर :

Image credit: PUBG Lite
Image credit: PUBG Lite

PUBG Mobile Lite का रेंकड सिस्टम बहुत अलग था आज के सिस्टम से। सबसे महवत्वपूर्ण फर्क था इसमें रैंक के नाम अलग होना। यह रैंक्स थी बिगिनर , नोविस , एक्सपीरिएंस्ड , स्किल्ड , स्पेशलिस्ट , एक्सपर्ट और फाइनली सर्वाइवर। यह सिस्टम सबसे ज़्यादा फोकस करता था पर्सनल ग्रोथ पर खिलाड़ियों की और ना की उनके मैच पॉइंट्स पर। जब तक खिलाड़ी ज़्यादा गेम्स खेलेंगे, तब तक उनको अच्छी रैंकिंग मिलेगी टियर लिस्ट में। 

Image: Geeks Gyan
Image: Geeks Gyan

अब PUBG MOBILE Lite का रैंकिंग सिस्टम काफी हद तक PUBG MOBILE जैसा है। इनके नाम हैं ब्रोंज , सिल्वर , गोल्ड , प्लैटिनम , डायमंड , क्राउन , ऐस और फिर कॉन्करर। यह सिस्टम अब पहले से बहुत पॉलिशड है और ध्यान देता है इंडिविजुअल मैचेस में और आप टियर्स में आगे बढ़ सकते हैं मैच में सर्वाइव कर के और किल्स बटोर के। 

Published 27 Jun 2020, 13:31 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit