Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Soul Mortal vs Dynamo Gaming: कौन बेहतर खिलाड़ी है PUBG MOBILE का ?

PUBG Mobile Mortal vs Dynamo (Image via YouTube)
PUBG Mobile Mortal vs Dynamo (Image via YouTube)
raghav2mathur
ANALYST
Modified 14 Jul 2020, 21:28 IST
फ़ीचर
Advertisement

PUBG MOBILE के आने बाद से , इस गेम ने मोबाइल की दुनिया पर राज किया हुआ है। यह गेम बहुत पॉपुलर इंडिया में , जहा पर लोगों के पास डिवाइस है जिनमे वह PUBG MOBILE आसानी से खेल सकते हैं। PUBG MOBILE की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए , स्ट्रीमिंग भी एक नया प्रोफेशन बन चुका है खिलाड़ियों के लिए। PUBG के आने के बादसे , बहुत से लोगों ने स्ट्रीमिंग के लिए बहुत मेहनत करनी शुरू कर दी है अपने चाहने वालो के लिए। 

Soul Mortal और Dynamo GAMING दो बड़े नाम है PUBG MOBILE स्ट्रीमिंग की दुनिया के और दोनों ने बहुत फैंस और कामयाबी हासिल करी है अपनी स्ट्रीम्स के ज़रिये। दोनों ही बहुत कामयाब खिलाड़ी हैं , हम इन दोनों के बारे में बात करेंगे और देखेंगे की दोनों एक दुसरे से कैसे अलग हैं। 

 

कौन बेहतर खिलाड़ी है ? मोर्टल या डाइनमो ?

सोल मोर्टल 

Mortal (Image via Sportskeeda)
Mortal (Image via Sportskeeda)

नमन माथुर , जिनको उनके नाम सोल मोर्टल से जाना जाता है , एक PUBG MOBILE स्ट्रीमर है जो बहुत फेमस हो गए हैं अपने बेहतरीन गेमप्ले और अच्छे व्यक्तित्व की वजह से। यह 24-साल का खिलाड़ी स्मार्टफोन का इस्तेमाल करता है गेम खेलने के लिए और यह 4 फिंगर क्लॉ सेटअप का इस्तेमाल करता है गेम खेलने के लिए। मोर्टल के यूट्यूब पर 5 मिलियन से ज़्यादा सब्सक्राइबर्स हो गए हैं। मोर्टल एक बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं और यह खिलाड़ी काफी अच्छे है क्लच की सिचुएशन में भी। इनके चैनल पर बहुत से वीडियो हैं जिनमे इन्होने अकेले स्क्वाड्स को मारा है बिना ज़्यादा पसीना बहाए। हालाँकि यह खिलाड़ी थोड़ा कमज़ोर है स्निपर्स के साथ , लेकिन इनका बाकी वेपन्स पर कंट्रोल बहुत अच्छा है। DP28 इनकी मनपसंद बन्दूक है। इनका गेम सेंस भी कमाल का है क्योंकि इन्होने बहुत मेहनत करी है सबसे ऊपर पहुंचने के लिए। 

डाइनमो गेमिंग 

Dynamo Gaming (Image via YouTube)
Dynamo Gaming (Image via YouTube)

आदी सावंत , जिनको डाइनमो गेमिंग के नाम से जाना जाता है , एक PUBG MOBILE के खिलाड़ी हैं जो पहले एमुलेटर का इस्तेमाल कर के खेला करते थे गेम को। डाइनमो की लोकप्रियता बहुत ज़्यादा है और इनके 8 मिलियन के करीब फॉलोवर हैं यूट्यूब पर। इस 24 के खिलाड़ी का खेलने का तरीका बहुत फरक है। यह खिलाड़ी स्नाइपर का इस्तेमाल पसंद करते हैं लेकिन बाकी वेपन्स के साथ भी अच्छे हैं। यह मुश्किल की घडिओ में भी चैन से खेलते हैं और आखिर सर्किल में भी आसानी से गेम खेल लेते हैं। डाइनमो को गेमिंग का बहुत शौक था PUBG MOBILE खेलने से पहले भी। 

Advertisement

बेहतर खिलाड़ी 

दोनों मोर्टल और डाइनमो बहुत बेहतरीन खिलाड़ी हैं हर उस खूबी के साथ जो उनको एक प्रोफेशनल खिलाड़ी बनाती है। इन दोनों खिलाड़ियों का मुक़ाबला करना कठिन है। डाइनमो पहले एमुलेटर पर खेलते थे और उनके मूवमेंट्स किसी एक्सपेरिएंस्ड खिलाड़ी की तरह थे। मोर्टल को बहुत अच्छा प्रोफेशनल एक्सपीरियंस है टीम सोल के साथ और यह केवल मोबाइल पर खेलते आए हैं हमेशा से। एक प्रोफेशनल और ESPORT के नज़रिये से , मोर्टल डाइनमो से थोड़े बेहतर माने जाते हैं। 

Published 14 Jul 2020, 21:28 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit