Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

PUBG मोबाइल में Bots क्या होता है?

  • PUBG में बोट्स की मदद से गेम में बचे हुए स्पॉट्स को भरा जा सकता है
  • बोट्स को मारना आसान होता है और यह नए खिलाड़ियों को गेम से वाकिफ कराता है
raghav2mathur
ANALYST
फ़ीचर
Modified 05 May 2020, 16:12 IST
BOT VS प्लेयर
BOT VS प्लेयर

Bots एक प्रोग्राम्ड कैरेक्टर होता है जोकि आर्टिफिशल इंटेलिजेंस (AI ) से बने होते हैं। यह एक कंप्यूटर के द्वारा कंट्रोल्ड खिलाड़ी होता है जिसमे आम इंसान के मुक़ाबले काफी कम स्किल होती है और कोई भी इनको आसानी से मार सकता है । यह Bots किसी भी टीम या स्क्वाड का हिस्सा नहीं होते है और यह गेम में आये किसी भी खिलाड़ी को देखते ही उनको गोलियां मारना शुरू कर देते हैं। किसी भी समय PUBG खेलने पे आप आसानी से 100 खिलाड़ियों के सर्वर में खेल पाते है क्योकि हर गेम में काफी बोट्स डाले जाते है संख्या बढ़ाने के लिए।

बोट्स के बारे में कुछ FACTS :-

एक नया खिलाड़ी आसानी से मर सकता है अगर उसका सामना किसी बहुत अच्छे खिलाड़ी से हो जाये। बोट्स को गेम में एक बैलेंस बनाने के लिए डाला जाता है ताकि नए खिलाड़ी गेम को समझ पाए और उनका गेम में इंटरेस्ट बना रहे ।

1) बोट्स कभी छुपते या कूंदते नहीं :-

BOT PUBG में 
BOT PUBG में 

अगर आप किसी भी BOT पे गोलियां चलाना शुरू करते है तो वह नॉर्मल खिलाड़ियों की तरह छुपते या कूद ते नहीं है । बोट्स अजीब तरीके से चलते है और ज़्यादातर आपको गोली मार के अपनी लोकेशन बता देते है ।

2) बोट्स को मारना आसान होता है :-

BOT खिलाड़ी की तरफ आता हुआ 
BOT खिलाड़ी की तरफ आता हुआ 

किसी भी BOT को मारना काफी आसान काम होता है और इसके लिए ज़रूरी नहीं है कि आपके पास कोई अच्छी बन्दूक हो। एक BOT को पैन या नाइफ से भी मार सकते है। बोट्स उन खिलाड़ियों पे हमला करते है जो बिल्डिंग्स में छुपे होते है और अगर आप किसी कभी खिलाड़ी को गेट के बाहर खड़ा देखते है तो ज्यादातर मामलो में वह एक Bots ही होता है।

Advertisement

3) बोट्स को अपनी तरफ बुलाया जा सकता है:-

BOTगन की आवाज़ से आते है
BOTगन की आवाज़ से आते है

आप किसी भी Bot को हल्की सी फायरिंग करके अपनी तरफ बुला सकते हैँ। बस आपकी गोलियों की आवाज़ सुनके Bot आपकी डायरेक्शन का पता लगा लेते है और खुद आपकी तरफ आ जाते है अगर वह आपके थोड़ा पास हो।

4) बोट्स का निशाना ख़राब होता है:-

BOT का निशाना भी ख़राब होता है
BOT का निशाना भी ख़राब होता है

आपकी पोज़िशन का पता लगाने के बाद भी BOT आपको कुछ ख़ास डैमेज नही पहुँचा सकते । उनका निशाना भी ख़राब होता है और अगर आपको कोई BOT टॉप 10 में मिलता है तो आप ये समझ जाइएगा की वह छूपने में माहिर है और सिर्फ तब ही बाहर निकलते है जब कोई उनके आस पास फायरिंग करे।

Published 05 May 2020, 16:12 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit