Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

एशियन शूटिंग चैंपियनशिप 2019: मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में जीता गोल्ड मेडल

  • मनु भाकर ओलंपिक कोटा पहले ही हासिल कर चुकी हैं
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 06 Nov 2019, 13:36 IST

मनु भाकर
मनु भाकर

भारत की दिग्गज युवा निशानेबाज मनु भाकर ने एक और बड़ा कारनामा कर दिखाया है। उन्होंने दोहा में आयोजित 14वें एशियन शूटिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है। ये पदक उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में जीता। 17 वर्षीय मनु भाकर ने 244.3 का स्कोर करके स्वर्ण पदक अपने नाम किया। वो टोक्यो ओलंपिक का कोटा पहले ही हासिल कर चुकी हैं।

वहीं दीपक कुमार ने 10 मीटर एयर राइफल में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। इसके साथ ही उन्होंने भी टोक्यो ओलंपिक के लिए कोटा हासिल कर लिया है। शूटिंग में भारत का ये 10वां ओलंपिक कोटा है। उन्होंने फाइनल मुकाबले में 227.8 का स्कोर किया। इससे पहले वो जकार्ता एशियन गेम्स में सिल्वर मेडल भी जीत चुके हैं।

महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में अंजुम मोदगिल करीबी अंतर से फाइनल में जगह नहीं बना पाईं। वहीं अपूर्वी चंदेला 12वें स्थान पर रहीं। हालांकि ऐलावेनिल वलारिवन ने फाइनल में जगह जरुर बनाई लेकिन 187.1 के स्कोर के साथ वो पांचवें स्थान पर रहीं। जूनियर ट्रैप मिक्स्ड टीम इवेंट में विवान कपूर और मनीषा कोरी की जोड़ी ने गोल्ड मेडल जीता।

ये भी पढ़ें: सौरभ चौधरी और मनु भाकर की जोड़ी ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में जीता गोल्ड मेडल

महिलाओं के 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में ऐलावेनिल वलारिवन, अंजुम मोदगिल और अपूर्वी चंदेला ने 1883.2 के स्कोर के साथ रजत पदक अपने नाम किया। इस स्पर्धा का गोल्ड कोरिया और ईरान ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। भारतीय निशानेबाज अभी तक टोक्यो ओलंपिक के लिए कुल 10 कोटा हासिल कर चुके हैं, जबकि चीन के निशानेबाज 25 और कोरिया के निशानेबाज 12 कोटा हासिल कर चुके हैं।

आपको बता दें कि मनु भाकर इससे पहले भी कई स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं। उन्होंने आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में उन्होंने सौरभ चौधरी के साथ मिलकर मिक्सड टीम इवेंट में गोल्ड मेडल जीता था।

Published 06 Nov 2019, 13:36 IST
Advertisement
Fetching more content...