Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ISSF World Cup: भारत ने 9 पदकों के साथ पहला स्थान प्राप्त किया

38   //    12 Mar 2018, 21:44 IST

मेक्सीको में आयोजित अंतरराष्ट्रीय शूटिंग स्पोर्ट्स फेडरेशन विश्व कप में भारतीय टीम ने अपना अभी तक सबसे सर्वश्रेष्ट प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम ने अंक तालिका में सबसे ऊपर रहते हुए 4 स्वर्ण, 1 रजत और 4 कांस्य पदक अपने नाम किये।

रायफल इवेंट में भारत की तरफ पुरुष वर्ग के 50 मी प्रतियोगिता में अखिल शेरॉन ने स्वर्ण पदक हासिल किया और इस दौरान अखिल शेरॉन ने 455.6 अंक हासिल किये। 10 मी. की प्रतियोगिता में रवि कुमार ने 226.4 अंक के साथ कांस्य पदक प्राप्त किया। दूसरी तरफ पुरुष वर्ग की पिस्टल प्रतियोगिता के 25 मी. में भारत को कोई पदक हासिल नहीं हुआ लेकिन 10 मी. की प्रतियोगिता में शहजार रिजवी ने विश्व रिकॉर्ड स्थापित करते हुए स्वर्ण पदक हासिल किया और कांस्य पदक में जीतू राय ने अपना नाम दर्ज करावाया।

महिला वर्ग में रायफल इवेंट की 50 मी. की प्रतियोगिता में अंजुम मोदगिल ने रजत पदक जीता और 10 मी. की प्रतियोगिता में मेहुली घोष ने कांस्य पदक अपने नाम किया। महिलाओं के पिस्टल इवेंट की 25 मी. की प्रतियोगिता में भारत को कोई पदक प्राप्त नहीं हुआ लेकिन 10 मी. में मनु भाकर ने 237.5 अंक प्राप्त करते हुए स्वर्ण पदक जीता।

मिक्स्ड टीम के नतीजों में भारतीय टीम की तरफ से 10 मी. एयर पिस्टल में मनु भाकर और ओम प्रकाश मिथार्वल ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया, तो दूसरी तरफ मिक्स्ड टीम के रूप में मेहुली घोष और रवि कुमार ने 10 मी. एयर रायफल में कांस्य पदक जीता। भारतीय टीम ने इस विश्व कप में कुल 9 पदक हासिल करते हुए अंक तालिका में पहला स्थान प्राप्त किया है।

शॉटगन इवेंट के पुरुष स्कीट प्रतियोगिता में दो बार के ओलिंपिक चैंपियन अमेरिका के विन्सेंट हैन्कोक ने इस साल के आईएसएसएफ विश्व कप में भी विजय हासिल की है। इस प्रतियोगिता में भारतीय टीम से समित सिंह 116 शॉट के साथ 15वें स्थान, अंगद बाजवा 115 शॉट के साथ 18वें और शीराज शेख 112 शॉट के साथ 30वें स्थान पर रहे।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...