Create
Notifications

आईएसएसएफ विश्‍व कप: यशस्विनी देसवाल ने भारत के लिए जीता पहला गोल्‍ड

यशस्विनी देसवाल
यशस्विनी देसवाल
Vivek Goel

यशस्विनी सिंह देसवाल ने अंतरराष्‍ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) विश्‍व कप के 10 मीटर एयर पिस्‍टल इवेंट में भारत को पहला गोल्‍ड मेडल दिलाया है। यशस्विनी देसवाल ने मनु भाकर को पीछे छोड़ते हुए महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्‍टल इवेंट में गोल्‍ड मेडल हासिल किया। यशस्विनी आठ महिलाओं के फाइनल में 238.8 अंक के साथ शीर्ष पर रही जबकि मनु को 236.7 अंक के साथ सिल्‍वर मेडल से संतोष करना पड़ा। बेलारूस की विक्टोरिया चइका 215.9 अंक के साथ ब्रॉन्‍ज मेडल हासिल किया।

फाइनल में जगह बनाने वाली एक अन्य भारतीय श्री निवेदिता 193.5 अंक के साथ चौथे स्थान पर रही। कर्णी सिंह निशानेबाजी परिसर में 23 साल की यशस्विनी क्वालीफिकेशन में भी 579 अंक के साथ शीर्ष पर थी जबकि 19 साल की मनु 577 अंक के साथ दूसरे और निवेदिता 574 अंक के साथ चौथे स्थान पर थी।

याद दिला दें कि मनु और यशस्विनी दोनों टोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल कर चुकी हैं।

भारत के दो और निशानेबाज कोविड-19 से संक्रमित

भारत के दो अन्य निशानेबाजों का कोविड-19 का परीक्षण पॉजीटिव आया है, जिससे नई दिल्‍ली में चल रहे आईएसएसएफ विश्व कप में इस बीमारी से संक्रमित होने वाले खिलाड़ियों की संख्या अब तक 6 पहुंच गई है। दिशानिर्देशों के मुताबिक इन शूटर्स को पृथकवास पर भेज दिया गया है।

इन दो निशानेबाजों की रिपोर्ट शनिवार की रात को प्राप्त हुई थी। इससे पहले प्रतियोगिता के दूसरे दिन भी दो भारतीय निशानेबाजों का परीक्षण पॉजीटिव आया था।

भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) के सूत्रों ने कहा, 'भारत के दो अन्य निशानेबाजों का वायरस के लिये किया गया परीक्षण पॉजीटिव आया है और रात में उनकी रिपोर्ट आने के बाद ही इसका पता चला।' शनिवार की सुबह को दो भारतीयों सहित तीन निशानेबाजों को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था।

बता दें कि कोरिया, सिंगापुर, अमेरिका, ब्रिटेन, ईरान, यूक्रेन, फ्रांस, हंगरी, इटली, थाईलैंड और तुर्की सहित 53 देशों के 294 निशानेबाज इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे हैं।


Edited by Vivek Goel

Comments

Fetching more content...