Create
Notifications

रंजन सोढ़ी को भरोसा, टोक्‍यो ओलंपिक्‍स में 3-4 मेडल जीतकर लाएंगे भारतीय निशानेबाज

रंजन सोढ़ी
रंजन सोढ़ी
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 24 Oct 2020
विशेष

दो बार के आईएसएसएफ विश्‍व कप गोल्‍ड मेडलिस्‍ट रंजन सोढ़ी ने कहा कि उन्‍हें आगामी टोक्‍यो ओलंपिक्‍स में भारतीय निशानेबाजी दल से कम से कम तीन-चार मेडल की उम्‍मीद है। रंजन सोढ़ी का मानना है कि मौजूदा ईकाई अब तक की सबसे मजबूत भारतीय शूटिंग टीम है, जिसमें मनु भाकर और सौरभ चौधरी मेडल जीतने के सबसे बड़े दावेदार हैं।

शानिवी साधना के साथ स्‍पोर्ट्सकीड़ा के फेसबुक पेज पर एक्‍सक्‍लूसिव बातचीत के दौरान रंजन सोढ़ी ने टोक्‍यो ओलंपिक्‍स 2021 में भारतीय निशानेबाजों से अपेक्षाओं के बारे में बातचीत की। अब तक 15 भारतीय निशानेबाज ओलंपिक्‍स के लिए क्‍वालीफाई कर चुके हैं और देश में खेल प्रशंसकों को अगले साल इनसे दमदार प्रदर्शन की उम्‍मीद है।

पूर्व ओलंपियन रंजन सोढ़ी ने ध्‍यान दिया कि भारतीय निशानेबाज कितने मेडल जीतेंगे, इसका अनुमान लगाना मुश्किल है। पूर्व एशियाई गेम्‍स गोल्‍ड मेडलिस्‍ट रंजन सोढ़ी ने ध्‍यान दिया कि वह 2012 में ओलंपिक मेडल जीतने के प्रबल दावेदार थे, लेकिन फेल हो गए। फिर 2016 रियो ओलंपिक्‍स में भारतीय निशानेबाज एक भी मेडल जीतने में कामयाब नहीं हुए। इसलिए रंजन सोढ़ी ने कहा कि इसका जवाब देना मुश्किल है।

रंजन सोढ़ी को भारतीय निशानेबाजी टीम अब तक की सबसे मजबूत लगी

टोक्‍यो ओलंपिक्‍स 2021 में भारतीय निशानेबाज कितने मेडल जीतेंगे, इसका अनुमान लगाने को मुश्किल करार देने वाले रंजन सोढ़ी ने कहा, 'भारतीय टीम आज सबसे मजबूत है। अगर मेरी माने तो 3-4 मेडल की उम्‍मीद है। आप ऐसा कह नहीं सकते, लेकिन 3-4 मेडल की वाकई उम्‍मीद है। एयर पिस्‍टल में मनु भाकर, पिस्‍टल में सौरभ चौधरी, दोनों दुनिया में शीर्ष रैंकिंग में हैं। आप जानते हैं कि ये शायद इस समय दुनिया में नंबर-2 या नंबर-3 पर हैं। ये दोनों बड़े मजबूत निशानेबाज हैं। ये दोनों जहां भी गए, वहां जोड़ी के रूप में कमाल का प्रदर्शन किया। इसलिए मुझे लगता है कि व्‍यक्तिगत से ज्‍यादा जोड़ी के रूप में मेडल जीतने की उम्‍मीद है क्‍योंकि आप नहीं जानते कि व्‍यक्तिगत स्‍पर्धा में क्‍या होगा।'

अब देखना होगा कि रंजन सोढ़ी की भविष्‍यवाणी सही निकलती है या नहीं। वैसे ध्‍यान देने वाली बात है कि मनु भाकर और सौरभ चौधरी ने 2019 में आईएसएसएफ विश्‍व कप में चार गोल्‍ड मेडल जीते। इसका परिणाम यह है कि भारतीय फैंस को टोक्‍यो ओलंपिक्‍स 2021 में इनसे ज्‍यादा अपेक्षाएं हैं।

Published 24 Oct 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now