Create

क्यों रोहित के दोहरे शतक के समय रोने लगीं थी रितिका, भारतीय कप्तान ने बताया कारण 

रोहित के तीसरे दोहरे शतक के समय स्टैंड में मौजूद थीं  रितिका
रोहित के तीसरे दोहरे शतक के समय स्टैंड में मौजूद थीं रितिका
Ankit

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit sharma) वनडे में तीन दोहरे शतक लगाने वाले क्रिकेट इतिहास के इकलौते बल्लेबाज हैं। 50 ओवर के प्रारूप में उनका पहला दोहरा शतक 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में आया था। वहीं अगले दो दोहरे शतक उन्होंने 2014 और 2017 में श्रीलंका के खिलाफ लगाए थे।

रोहित का तीसरा दोहरा शतक उनके लिए व्यक्तिगत रूप से खास रहा था। दरअसल, मोहाली में खेली गई यह पारी उनकी शादी की दूसरी सालगिरह के दिन आई थी और उनकी पत्नी रितिका भी मैदान में मौजूद थी। रोहित ने अपने दोहरे शतक के पूरे होने पर अपनी शादी की अंगूठी को चूमा और अपनी पत्नी की ओर इशारा किया था। इसके बाद स्टैंड पर रितिका भावुक नजर आ रहीं थी और उनकी आंखो में आंसू थे।

कुछ साल पहले Bcci.tv पर साथी क्रिकेटर मयंक अग्रवाल के साथ बातचीत में, रोहित ने रितिका के रोने के कारण के बारे में खुलासा किया था।

उन्होंने बताया था, "मैंने उससे सिर्फ इतना पूछा कि वह क्यों रोई? रितिका ने मुझे बताया था कि जब मैं 196 रन पर खेल रहा था तब मैंने डाइव लगाई और उन्होंने सोचा कि मेरा हाथ ट्विस्ट हो गया है। मुझे लगता है कि यही एक कारण था कि वह भावुक हो गई थी।"

A captain's knock. @ImRo45 has looked in full flow and has marched on to a well-made century. ODI Century no. 16 #TeamIndia #INDvSL https://t.co/qWtwNpp7dr

लगभग छह साल एक-दूसरे को डेट करने के बाद 2015 में रोहित और रितिका की शादी हो गई थी और दोनों एक बेटी के माता-पिता हैं।

रोहित अब 27 अगस्त से संयुक्त अरब अमीरात में शुरू होने वाले एशिया कप 2022 में भारत की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। उन्हें जिम्बाब्वे दौरे पर होने वाली वनडे सीरीज से आराम दिया गया है। उनकी गैरमौजूदगी में केएल राहुल जिम्बाब्वे में भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे। यह सीरीज 18 अगस्त से शुरू होनी है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...