Create
Notifications

भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम को लगा बड़ा झटका, CWG 2022 से हुई विदाई 

India at the CWG 2022 - Table Tennis
India at the CWG 2022 - Table Tennis
Prashant

Commonwealth Games 2022 में भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम को बड़ा झटका लगा है और वह पदक की दौड़ से बाहर हो गई है। 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय टीम को क्वार्टरफाइनल में मलेशिया ने 3-2 से हराकर चौंका दिया।

क्वार्टरफाइनल के पहले मैच में मलेशिया की कैरेन लाइन और चैंग ली की जोड़ी ने डबल्स में रीत टेनिसन और श्रीजा अकुला की जोड़ी को 3-1 से हराया। अगले मैच में मनिका बत्रा ने सिंगल्स में हो यिंग को 3-2 से हराकर स्कोर 1-1 कर दिया। उसके बाद श्रीजा अकुला ने सिंगल्स में चैंग ली को 3-0 से हराकर भारत को मैच में 2-1 से आगे कर दिया।

हालाँकि इसके बाद मलेशिया ने शानदार वापसी की और अगले दो मैच में जीत हासिल कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। चौथे मुकाबले में कैरेन लाइन ने मनिका बत्रा को 3-0 और आखिरी रोमांचक मुकाबले में हो यिंग ने रीत टेनिसन को 3-2 से हराकर भारतीय टीम को बाहर का रास्ता दिखाया।

इससे पहले ग्रुप स्टेज में 29 जुलाई को भारत ने दक्षिण अफ्रीका और फिजी को 3-0 से हराया था, वहीं आज ग्रुप स्टेज के तीसरे मैच में उन्होंने गयाना को भी 3-0 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई थी।

पुरुष टीम ने भी क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है और 31 जुलाई को उनका सामना बांग्लादेश से होगा। ग्रुप स्टेज में भारतीय टीम ने 29 जुलाई को बारबाडोस और सिंगापुर को 3-0 से हराया था और 30 जुलाई आखिरी ग्रुप मुकाबले में नॉर्दर्न आयरलैंड को भी 3-0 से मात दी थी।

Heart break for India as they succumb to a 2-3 defeat to Malaysia in Table Tennis - Women's Team - Quarter Finals and bow out of the competition. #CWG2022 #B2022 https://t.co/iFs5EoS45U

Edited by Prashant

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...