Asian Games : आसान जीत के साथ अगले दौर में पहुंची भारतीय महिला और पुरुष टेबल टेनिस टीम

भारतीय पुरुष टेबल टेनिस टीम एशियाड इतिहास में एक कांस्य पदक जीत पाई है।
भारतीय पुरुष टेबल टेनिस टीम एशियाड इतिहास में एक कांस्य पदक जीत पाई है।

भारत की टेबल टेनिस टीमें हांगझाओ एशियन गेम्स के अगले दौर में पहुंच गई हैं। भारतीय पुरुष टेबल टेनिस टीम ने जहां अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले में ताजिकिस्तान को 3-0 से मात दी तो वहीं महिला टीम ने आखिरी ग्रुप मैच में नेपाल के खिलाफ 3-0 से जीत दर्ज करने में कामयाबी हासिल की।

पुरुषों की लगातार तीसरी जीत

भारतीय पुुरष टीम की एशियन गेम्स में यह लगातार तीसरी जीत है। टीम ने पहले यमन और फिर सिंगापुर जैसी मजबूत टीम को हराया। ताजिकिस्तान के खिलाफ मानव ठक्कर, मानुष शाह और हरमीत देसाई ने सीधे सेटों में जीत दर्ज की। पिछले एशियन गेम्स में भारतीय पुरुष टीम ने ऐतिहासिक प्रदर्शन कर कांस्य पदक जीता था और इस बार भी सभी को इस टीम से भी पदक की आस है।

अब रविवार के दिन भारतीय टीम अगले दौर में कजाकिस्तान का सामना करेगी। विजयी रहने वाली टीम का सामना पिछले 7 संस्करणों में सिल्वर मेडलिस्ट रह चुकी दक्षिण कोरिया से होगा।

महिलाएं भी अगले दौर में

महिला टेबल टेनिस टीम ने भी अगले दौर में प्रवेश कर लिया है। ग्रुप एफ में टीम ने अपने दूसरे मुकाबले में नेपाल पर 3-0 से जीत दर्ज की। आयहिका मुखर्जी, सुतीर्था मुखर्जी और दिया चिताले, तीनों ही आसानी से अपने मुकाबले तीन सेटों में जीतने में कामयाब रहे। भारतीय महिलाओं ने पहले ग्रुप मैच में पूर्व सिल्वर मेडलिस्ट सिंगापुर को 3-2 से हराकर अपनी मजबूत दावेदारी पेश की थी।

अब रविवार के दिन भारतीय महिला टीम का मुकाबला थाईलैंड से होगा। महिला टीम एशियन गेम्स में आज तक एक भी मेडल नहीं जीत पाई है और इस बार उनके लिए इतिहास रचने का मौका है। चीन, उत्तर कोरिया, दक्षिण कोरिया और जापान की टीमें पहले ही क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई हैं। भारत और थाईलैंड के मुकाबले में जो भी देश जीतेगा, उसका सामना क्वार्टरफाइनल में उत्तर कोरिया से होगा।

Edited by निशांत द्रविड़