Create
Notifications

टेबल टेनिस: अचंता शरत कमल की हार के साथ दोहा में भारतीय चुनौती समाप्‍त

अचंता शरत कमल
अचंता शरत कमल
Vivek Goel

भारत के अनुभवी पैडलर अचंता शरत कमल ने बुधवार को दोहा में चल रही विश्‍व टेबल टेनिस स्‍टार कटेंडर सीरीज में पुरुष प्री-क्‍वार्टर फाइनल में विश्‍व नंबर-12 दिमित्री ओवचारोव से शिकस्‍त झेली। दुनिया में नंबर-32 कमल को जर्मन खिलाड़ी के हाथों एकतरफा मुकाबले में 9-11, 8-11, 6-11 से शिकस्‍त झेलनी पड़ी। शरत ने पहले गेम में दिमित्री के खिलाफ निरंतरता दर्शायी, जिन्‍होंने हाल ही में डब्‍ल्‍यूटीटी कंटेडर्स खिताब जीता था और करीब पहुंचे। मगर शानदार फॉर्म में चल रहे दिमित्री के सामने शरत की नहीं चली।

भारतीय पैडलर अचंता शरत कमल दूसरे राउंड में दोबारा अच्‍छी लय में नजर आए, लेकिन एक बार फिर जर्मन ने बेहतर खेल दिखाकर उन्‍हें जीतने से वंचित कर दिया। तीसरा गेम जर्मनी के दिमित्री के लिए बेहद आसान था क्‍योंकि उन्‍हें कोई अतिरिक्‍त प्रयास नहीं लगाने पड़े। वो आसानी से मैच जीत गए। दिमित्री का अब क्‍वार्टर फाइनल में गुरुवार को स्‍वीडन के एंटन कालबर्ग से मुकाबला होगा।

मनिका बत्रा और जी साथियान नहीं बढ़ पाए आगे

इससे पहले जी साथियान और मनिका बत्रा पहले ही टूर्नामेंट में हारकर बाहर हो गए और दूसरे राउंड में इन दोनों पैडलर्स का सफर समाप्‍त हो गया। ध्‍यान दिला दें कि मनिका बत्रा और जी साथियान दोनों ने हाल ही में भारत में पुरुष और महिला के नेशनल खिताब अपने नाम किए थे। मनिका बत्रा को महिला सिंगल्‍स के राउंड ऑफ 32 में दुनिया की नंबर-3 जापान की मिमा इटो के हाथों सीधे सेटों में 7-11, 6-11 और 7-11 से शिकस्‍त झेलनी पड़ी।

वहीं जी साथियान को 17 साल के जर्मनी के हारिमोटो तोमोकाजू ने पुरुष सिंगल्‍स के राउंड ऑफ 32 में 11-4, 11-5 और 11-8 से मात दी। हालांकि, अचंता शरत कमल ने दुनिया के नंबर-16 जर्मनी के पैट्रिक फ्रांजिस्‍का को बड़े मुकाबले में 12-10, 3-11, 11-7, 7-11 और 11-9 से मात दी थी।

वहीं अचंता शरत कमल और मनिका बत्रा दोहा में भारत की मिक्‍स्‍ड डबल्‍स टेबल टेनिस जोड़ी बनाने से चूक गए। भारतीय जोड़ी को दूसरे राउंड क्‍वालीफायर में मैक्सिको के मार्कोस मैड्रिड और यादिरा सिल्‍वा से शिकस्‍त झेलनी पड़ी। शरत कमल और मनिका बत्रा को पहले राउंड में बाय मिला था और प्रमुख ड्रॉ में जगह पाने के लिए दूसरा राउंड जीतना जरूरी था। मगर भारतीय जोड़ी 3-1 से मुकाबला गंवा बैठी।


Edited by Vivek Goel

Comments

Fetching more content...